'दुनिया का सबसे बड़ा तोहफा मर्द...' सुप्रीम कोर्ट ने हमारे बारह की रिलीज लगाई रोक

अभिनेता अनु कपूर की फिल्म हमारे बारह की रिलीज पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को रोक लगा दी है. शुक्रवार को फिल्म की स्क्रीनिंग होनी थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जब तक हाईकोर्ट मामले का निपटारा नहीं कर देता है, तब तक फिल्म की रिलीज पर रोक रहेगी. फिल्म को लेकर आरोप लगे हैं कि यह इस्लामिक आस्था और शादीशुदा मुस्लिम महिलाओं के प्रति अपमानजनक है.

JBT Desk
JBT Desk

एक्टर अन्नू कपूर की फिल्म हमारे बहार पिछले कुछ दिनों से विवादों में घिरी हुई है. यह फिल्म 7 जून को रिलीज होने वाली थी. लेकिन इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई है. फिल्म का टीजर रिलीज होने के बाद से यह विवाद खड़ा हो गया है. टीजर देखने के बाद इस फिल्म की रिलीज रोकने की मांग की गई है. 'हमारे बारह' का टीजर भी सोशल मीडिया से डिलीट कर दिया गया है.

बढ़ती जनसंख्या के मुद्दे को लेकर ये फिल्म विवादों में फंस गई है. इस पर जनसंख्या वृद्धि के लिए मुसलमानों को दोषी ठहराने वाली कहानी का प्रचार करने के लिए कुरान की आयतों को गलत तरीके से दिखाने का आरोप लगाया गया है. इसमें इस्लामिक आस्था का अपमान करने और भारत में मुस्लिम महिलाओं से शादी करने का आरोप लगाया गया है. जातिगत हिंसा से बचने के लिए इस फिल्म की रिलीज रोक दी गई है.

फिल्म की रिलीज पर लगी रोक

बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस केस का नतीजा आने तक फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने का फैसला किया है. इसी तरह यह भी अनुरोध किया गया है कि इस मामले में याचिका का तुरंत निपटारा किया जाए.

फिल्म  महिला अधिकारों पर बनी है

इस मुद्दे पर अभिनेता अन्नू कपूर ने कहा, ''यह फिल्म केवल महिला सशक्तिकरण और महिला अधिकारों पर टिप्पणी करती है. आप सभी पहले फिल्म देखें फिर अपनी राय दें. हर किसी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है. लेकिन इस तरह से किसी से बात नहीं करनी चाहिए. जान से मारने की धमकी न दें. हम इन चीजों से नहीं डरेंगे.”

फिल्म की स्टारकास्ट

इस फिल्म में अन्नू कपूर, पार्थ सामंथन, मनोज जोशी, अश्विनी कालसेकर, राहुल बाग, परितोष त्रिपाठी जैसे कलाकार हैं. फिल्म का टीजर रिलीज होने के बाद अन्नू कपूर और फिल्म के कई लोगों को धमकियां मिलनी शुरू हो गईं. फिल्म की रिलीज डेट में देरी हुई. इस संबंध में अन्नू मलिक ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी.
 

calender
13 June 2024, 04:23 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो