सिंगर ऊषा उत्थुप के पति का हुआ निधन, टीवी देखते आया कार्डियक अरेस्ट

Usha Uthup Husband Jani Chacko Uthup Passes Away: इंडियन पॉप आइकॉन और अपनी अलग आवाज के लिए जाने पर पॉपुलर सिंगर उषा उथुप के पति, जानी चाको उथुप का सोमवार को निधन हो गया है. उनके परिवार ने जानकारी दी कि कोलकाता में उन्होंने अंतिम सांस ली है. घर पर बैठ कर टीवी देखते के दौरान अचानक उन्हें बेचैनी होने लगी, जिसके बाद मौके पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

JBT Desk
JBT Desk

Usha Uthup Husband Jani Chacko Uthup Passes Away: अपनी अलग आवाज के लिए पॉपुलर सिंगर ऊषा उत्थुप के पति, जानी चाको उत्थुप का सोमवार को निधन हो गया. उनके परिवार ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने अंतिम सांस कोलकाता में ली. सिंगर के पति जानी ने अपने घर पर टीवी देखते हुए बेचैनी की शिकायत की थी.  जिसके बाद उन्हें करीब के अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. जानी चाको उत्थुप का अंतिम संस्कार मंगलवार को किया जाएगा.

कार्डियक अरेस्ट मौत की वजह

मिली हुई जानकारी में बताया गया कि उनको एक बड़ा कार्डियक अरेस्ट हुआ था, जिसकी वजह से उनका निधन हो गया. बता दें,  ऊषा उत्थुप के पति जानी उनके दूसरे पति हैं. जो चाय की खेती के उद्योग से जुड़े हुए थे. उषा और जानी की पहली मुलाकात कोलकाता के आइकॉनिक रेस्टोरेंट ट्रिंकाज में हुई थी. ऊषा के लिए जॉनी अपने 2 बच्चों को भी छोड़कर आ गए थे. उनका एक बेटा और एक बेटी हैं.

उषा औऱ जानी की दूसरी शादी

उषा उत्थुप के दूसरे पति जानी चाको उत्थुप हैं, दोनों की पहली मुलाकात 70 के दशक में हुई थी. जहां एक तरफ उषा म्यूजिक इंडस्ट्री की दिग्गज पॉप सिंगर हैं तो उनके पति जानी चाय बागान के क्षेत्र से जुड़े हुए थे. उषा के पहले पति की बात की जाए तो उनके पहले पति रामू अय्यर थे.  पांच साल तक दोनों की शादी चली थी, उसके बाद दोनों ने अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए थे.

दोनों की धर्म अलग-अलग

एक इंटरव्यू में सिंगर उषा उत्थुप ने बताया था कि उनका और जानी चाको उत्थुप का धर्म अलग- अलग था. लेकिन हमारे रिश्ते में कभी धर्म बीच में नहीं आया. जब पहली बार  सिंगर ने जानी से शादी के लिए पूछा था  कि वो अपने बच्चों की परवरिश कैसे करेंगे? उनका मतलब था कि जानी किस धर्म का पालन करेंगे? उस वक्त जानी ने बस इतना कहा था कि वो बस बच्चों की तरह पालन-पोषण करेंगे.

पद्म भूषण से ऊषा सम्मानित

ऊषा उत्थुप को इस साल की शुरुआत में ही तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान, पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. उनको म्यूजिक इंडस्ट्री में योगदान के लिए सम्मानित किया गया था. ऊषा उत्थुप ने  पद्म भूषण मिलने के बाद  न्यूज 18 से कहा था, 'ये एक अविश्वसनीय क्षण है. ये फीलिंग अभी भी अंदर समा नहीं पा रही. मैं भारत सरकार की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मेरे टैलेंट को पहचाना.'

calender
09 July 2024, 09:35 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो