'संस्कारी बाबूजी' आलोक नाथ का जन्मदिन आज, जानें उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें

Alok Nath Birthday Special: बाबूजी के नाम से फेमस एक्टर आलोक नाथ का आज जन्मदिन है. आलोक नाथ ने न सिर्फ फिल्मों बल्कि टीवी में भी बेहतरीन काम किया है. उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में पिता के रूप में भूमिका निभाई है, इसके अलावा वो विलेन का भी रोल निभा चुके हैं. आज आलोक नाथ के जन्मदिन पर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में ऐसे किस्से बताने जा रहे हैं जिसके पढ़ कर आप चौंक जाएंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Alok Nath Birthday Special: बॉलीवुड और टीवी के फेमस एक्टर आलोक नाथ  का जन्मदिन है. 10 जुलाई को वो अपना 68वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे.  टीवी और बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से वो लोगों के बीच बाबूजी के नाम से जाने जाते थे. उन्होंने अपने करियर कई फेमस फिल्में की है जिसमें सबसे फेमस फिल्म विवाह रही थी. फिल्मों में उनको संस्कारों वाले किरदार काफी मिले हैं.
आज हम आपको एक्टर आलोक नाथ की पर्सनल लाइफ के बारे में ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं जिसको सुन कर आप संस्कार का रोल निभाने वाले बाबूजी के बारे पढ़ कर चौं जाएंगे. आइए जानते हैं.

एक्टिंग में रखा कदम

साल 1980 में आलोक नाथ ने अपनी एक्टिंग करियर में शुरुआत की थी, सबसे पहले उन्होंने सीरियल रिश्ते-नाते में काम किया था, इस शो में आलोक नाथ को बाबूजी का रोल मिला था जिसको उन्होंने बखूबी निभाया था,  इस शो के बाद उनको आगे चलकर उनके बाबूजी का रोल ही मिलना शुरू हो गया था. इसके आलोक  नाथ ने ना सिर्फ टीवी में बल्कि फिल्मों में भी बाबूजी का रोल निभाया था.

आलोक नाथ पर गंभीर आरोप

प्रोड्यूसर और राइटर विंता नंदा ने आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाया था. इसके बाद साल 2008 में उन्होंने मानहानि का केस कर एक रुपए के मुआवजे की मांग की थी.  इसके अलावा आलोक नाथ पर छेड़ छाड़ का भी आरोप लगा था. संध्या मृदुल और दीपिका आमीन ने उन पर ये आरोप लगाया था.

आलोक नाथ ने इन आरोपों पर बात करते हुए कहा था कि अगर मैंने किसी लड़की के साथ कुछ किया है तो वो 25 साल बाद क्यों बोल रही हैं. वो पहले भी अपनी बात सबके सामने रख सकती थी. इस मामले में आलोक नाथ को अग्रिम जमानत मिल गई थी. लेकिन इस घटना के बाद इंडस्ट्री से हमेशा के लिए दूर हो गए.

अपनी ‘बहू’ को दिल दे बैठे

आलोक नाथ के लव लाइफ के बारे में बात करें तो उन्होंने सीरियल 'बुनियाद' के वक्त एक्ट्रेस नीना गुप्ता को अपना दिल दे दिया था . इस सीरियल में एक्ट्रेस ने उनकी बहू का रोल निभाया था. लेकिन सेट पर दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे. खबरों की मानें तो आलोक और नीना ने सगाई भी कर ली थी. लेकिन कुछ वक्त दोनों के रिश्ते में दरार आ गई औऱ वो अलग हो गए.

calender
10 July 2024, 08:31 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो