आखिर क्यों टमाटर खरीदने में लाल हो रहे दिल्ली वालों के चेहरे?

Tomato Prices: टमाटर खरीदने में दिल्लीवासियों के चेहरे लाल हो रहे हैं. दिल्ली एनसीआर में टमाटर की कीमत 80 रुपए किलो  तक पहुंच गई है. भीषण गर्मी के चलते टमाटर की सप्लाई में असर पड़ा है. मदर डेयरी के रिटेल सेल पॉइंट में टमाटर 75 रुपए किलो बिक रहा है. वहीं स्थानीय सब्जी विक्रेता 70 से 80 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से टमाटरों की बिक्री कर रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

 

Tomato Prices: बरसात के मौसम में सब्जियों के दाम आसमान छूने लगते हैं. खासकर बड़े शहरों में बात करें राजधानी दिल्ली में टमाटर के दामों में आग सी लगी है. पहले भीषण गर्मी अब बारिश की वजह से टमाटर जैसी सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं. टमाटर खरीदने में दिल्लीवासियों के चेहरे लाल हो रहे हैं. दिल्ली एनसीआर में टमाटर की कीमत 80 रुपए किलो  तक पहुंच गई है. भीषण गर्मी के चलते टमाटर की सप्लाई में असर पड़ा है. मदर डेयरी के रिटेल सेल पॉइंट में टमाटर 75 रुपए किलो बिक रहा है. वहीं स्थानीय सब्जी विक्रेता 70 से 80 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से टमाटरों की बिक्री कर रहे हैं.

आज के समय में दिल्ली एनसीआर में रहने वाले बहुत से लोग ऑनलाइन सब्जी मांगना पसंद करते हैं. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ब्लिंकिट पर टमाटर की बिक्री 80 रुपये प्रति किलोग्राम है. थोक कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी की वजह से टमाटरों की कीमत में इजाफा हो रहा है. उपभोक्ता मामलों के विभाग अनुसार,  इस समय दिल्ली में टमाटर की रिटेल कीमत 55 रुपये प्रति किलोग्राम हैं. रिटेल कीमतों में इजाफा होने का मतलब है कि सब्जियों की कीमतों में इजाफा होना. सिर्फ टमाटर ही नहीं आलू और प्याज की कीमतें भी आसमान छू रही है. आगे की सम्पूर्ण जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.....

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो