बकरीद को लेकर नोएडा में 3 दिन लागू रहेगी धारा-144, इन रास्तों पर सफर करने से पहले पढ़ें एडवाइजरी

Noida News: नोएडा पुलिस ने बकरीद को लेकर शहर में तीन दिनों के लिए धारा-144 लागू कर दी है. आज से लेकर 19 जून तक जारी रहेगी. इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर नमाज, पूजा अर्चना और जुलूस निकालने पर भी पाबंदी रहेगी. नोएडा पुलिस के मुताबिक, यह सब सुरक्षा के मद्दे नजर रखते हुए किया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Noida News: बकरीद और ज्येष्ठ गंगा दशहरा के मद्देनजर रविवार से बुधवार तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है.नोएडा पुलिस ने शनिवार को कहा कि त्योहारी अवधि के दौरान शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा लागू की जा रही है. गंगा दशहरा आज यानी रविवार को मनाया जाएगा जबकि बकरीद सोमवार को मनाई जाएगी. पुलिस के आदेश के अनुसार, इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर सार्वजनिक प्रार्थना, पूजा, जुलूस और अन्य धार्मिक आयोजन पर पाबंदी रहेगी.

हालांकि, प्रशासन की अनुमति लेने के बाद कर सकते हैं.अतिरिक्त डीसीपी (कानून एवं व्यवस्था) हिरदेश कठेरिया ने कहा, "असामाजिक तत्वों द्वारा सार्वजनिक व्यवस्था के लिए संभावित खतरे को देखते हुए, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि ऐसे व्यक्ति शांति भंग कर सकते हैं.

इन रास्तों पर ट्रैफिक रहेगा बैन

नोएडा सेक्टर 8 में सोमवार को मस्जिद के आसपास वाहनों के रास्तों में बदलाव होगा.  सुबह 6 से दोपहर करीब 1 बजे तक वाहन चालकों रो वैकल्पिक रास्तों से निकलना होगा. इसको लेकर यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. पुलिस एडवाइजरी के मुताबिक, सेक्टर 6 चौकी से झुंडपुरा चौक तक जाने वाले रास्ते पर सेक्टर 6 चौकी से ई ब्लॉक चौक तक वाहनों का आवागमन पाबंदी रहेगा.

इन रास्तों पर जाने से करें परहेज

नोएडा सेक्टर 10 शिवानी फर्नीचर से हैराला चौक जाने वाले मार्ग पर शिवानी फर्नीचर चौक से आई 66 सेक्टर 9 तक यातायात प्रतिबंधित रहेगा. सेक्टर छह चौकी से बांस बल्ली मार्केट तिराह तक जाने वाले रास्ते पर आवाजाही पर रोक रहेगी. डीसीपी अनिल कुमार यादव ने कहा कि, जेपी कट से ए 19 सेक्टर आठ जाने वाले रास्ते और चिप चाप से नूरी क्रेन चौक तक मार्ग पर यातायात बैन रहेंगे.

calender
16 June 2024, 08:06 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो