52 साल पहले इतने रुपये में मिलते थे मसाला डोसा, पुरानी बिल की तस्वीर वायरल

वर्तमान पीढ़ी में लोग सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टीव रहते हैं ऐसे में कोई भी पुरानी या नई चीज सोशल मीडिया पर जल्दी वायरल हो जाते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही हैं। जिसमें एक साल पुरानी मसाला डोसा के बिल की तस्वीर शेयर की गई हैं।

calender
08 February 2023, 11:26 AM IST

वर्तमान पीढ़ी में लोग सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टीव रहते हैं ऐसे में कोई भी पुरानी या नई चीज सोशल मीडिया पर जल्दी वायरल हो जाती हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही हैं। जिसमें एक साल पुराने मसाला डोसा के बिल की तस्वीर शेयर की गई हैं।

आजकल लोग कोई भी युनिक चीज देखते ही तस्वीरें क्लिक कर सोशल मीडिया पर साझ कर देतें हैं। आपने अक्सर इंटरनेट पर पुरानी गाड़ियों, पुरानी शादी के काड, और पुरानी बिजली जैसे कई तस्वारें सोशल मीडिया पर देखने को मिलते रहते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की कोई इतनी पुरानी बिल अभी तक कैसे रखा होगा। आपको बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बहुत साल पुरानी खाने की बिल की तस्वीर देखने को मिली हैं । यह बिल 29 जून 1971 की हैं। इस तस्वीर में आप देख पाएंगे की मसाला डोसा और कॉफी का बिल लिखा हुआ है।

दरअसल यह बिल रसीद मोती महल होटेल दिल्ली की है जो की 29 जून 1971 की हैं इस बिल को देखकर आप हैरान हो जाएंगे 1971 के इस बिल मे मसाला डोसा का दाम मात्र एक रुपया है और इसमें क़ॉफी का भी बिल लिखा है कॉफी का मुल्य भी एक रुपया रसीद पर लिखा हुआ हैं।

 

बिल में आप पढ़ पाएंगे की सर्विस टैक्स 6 पैसे और सर्विस चार्ज 10 पैसे रसीद में मेनशन किया गया है। और इसका टोटल बिल मात्र 2 रुपये 16 पैसे हैं। इंटरनेट पर यह तस्वीर काफी लोगों को हैरान कर रहा हैं आपको बता दें कि आजकल के बढ़ते महगाई के कारण गरीब लोग परेशान हैं दिन पर दिन महगाई का दर बढ़ते जा रहा हैं। ऐसे में इतने पुराने बिल के रसीद को देखकर लोग आश्चर्य कर रहें हैं। यह बिल रसीद को सोशल मीडिया पर एक ट्विटर यूज़र @indianhistory00 नाम के द्वारा पोस्ट किया गया है। जिसपर लोगों द्वारा काफी प्रतिक्रियाए भी मिल रही हैं।

calender
08 February 2023, 11:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो