वायनाड से राहुल को टक्कर देने वाली एनी राजा कौन हैं


2024/04/03 08:12:29 IST

लोकसभा इलेक्शन

    देश में लोकसभा इलेक्शन की तारीख नजदीक आती जा रही है. इस बार चुनाव 7 चरणों में कराया जाएगा, इसमें पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रेल को होगी.

Credit: Social Media

वायनाड पर सभी की निगाहें

    एक बार फिर से राहुल गांधी की सीट वायनाड पर सभी की निगाहें हैं. इस सीट के लिए मतदान 26 अप्रेल को होना है. सूत्रों के हवाले से आज राहुल गांधी वायनाड से अपना नामांकन भरने वाले हैं.

Credit: Social Media

राहुल के सामने कौन

    जानिए इस सीट पर राहुल के सामने इस बार कौन उनको टक्कर देने के लिए उतरा है.

Credit: Social Media

एनी राजा

    वायनाड सीट से राहुल गांधी के सामने सीपीआई एनी राजा को मैदान में उतारा है. हालांकि 2019 में भी राहुल गांधी के सामने एनी राजा ही थी.

Credit: Social Media

NFIW की महासचिव

    एनी राजा की बात करें तो वो सीपीआई के महासचिव डी राजा की पत्नी और पार्टी नेता एनी राजा फिलहाल भारतीय राष्ट्रीय महिला फेडरेशन (NFIW) की महासचिव हैं.

Credit: Social Media

ईसाई परिवार

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनी राजा कन्नूर के इरिट्टी की रहने वाली हैं और उनका जन्म वामपंथी पृष्ठभूमि वाले एक ईसाई परिवार में हुआ था.

Credit: Social Media

पहले हार चुकी हैं

    एनी राजा और राहुल गांधी का पहली बार आमना-सामना नहीं होगा, इससे पहले भी वो 2019 में एक आमने-सामने थे, लेकिन, इसमें वो राहुल से 4 लाख से ज्यादा वोट के अंतर से हार गई थीं.

Credit: Social Media

वायनाड से मिली जीत

    पिछली बार राहुल ने दो जगह से चुनाव लड़ा था, जिसमें एक अमेठी और दूसरा वायनाड था. अमेठी से उनको केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार मिली थी.

Credit: Social Media

View More Web Stories