हरिवंश राय की एक शर्त के कारण अमिताभ बच्चन और जया की हुई थी चट मंगनी पट ब्याह


2023/06/01 14:41:08 IST

सालगिरह

    हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित कपल अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपनी शादी की 50 वीं सालगिरह मना रहे हैं।

Credit: News Wire

पहली मुलाकात

    जया और अमिताभ बच्चन की पहली मुलाकात की बात करें तो इनकी पहली मुलाकात पुने के एक फिल्म इंस्टीयूट में हुई थी जहां दोनों की नजरे आपस में टकराई

Credit: News Wire

जया बच्चन

    पहली मुलाकात में दोनों की नजरे आपस में तो टकराई लेकिन इस दौरान इन दोनों की आपस में बात नहीं हो पाई।

Credit: News Wire

जया-अमिताभ

    सालों बाद अमिताभ और जया की मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई। इस दौरान जया बच्चन, अमिताभ बच्चन की शानदार पर्सनालिटी को देखते ही इंप्रेस हो गई थी।

Credit: News Wire

मुलाकात

    गुड्डी के सेट पर मिलने के बाद से ही जया, अमिताभ बच्चन से काफी ज्यादा इंप्रेस हो गई थी जिसके बाद दोनों की मुलाकात का शिलशला भी बढ़ता गया और दोनों एक दुसरे के करीब आते गए।

Credit: News Wire

जंजीर

    फिल्म जंजीर की शुटिंग के दौरान स्टार कास्ट ने डिसाइड किया था की, अगर फिल्म हिट हो जाएगी तो लंदन ट्रीप पर जाएंगे। जंजीर ब्लॉकबस्टर साबित हुई जिसके बाद लंदन जाने की प्लानिंग होने लगी।

Credit: News Wire

लंदन

    बिग बी ने अपने पिता को बताया कि वह दोस्तों के साथ लंदन जा रहे हैं तो उनके पिता ने पुछा कौन-कौन जा रहे हैं, उसके बाद बिग बी ने अपने दोस्तों के साथ जया का भी जिक्र किया जिसके बाद हरिवंश राय बचच्न ने जाने से साफ मना कर दिया।

Credit: News Wire

शादी

    बिग बी के पिता ने कहा कि एक लड़की के साथ तूम लंदन नहीं जा सकते हो और अगर जाना है तो पहले शादी करो फिर जाना। जिसके बाद 3 जून 1973 को परिवार वालों के बीच पूरे रीति-रिवाज से अमिताभ ने जया शादी कर ली।

Credit: News Wire

View More Web Stories