जानिए कब-कब धोनी ने कप्तानी छोड़कर लोगों को चौंकाया


2024/03/22 13:46:54 IST

महेंद्र सिंह धोनी

    भारत के दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी हर बार अपने फैसले से पूरी दुनिया को चौंका देते हैं. अभी हाल ही में उन्होंने आईपीएल 2024 में चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी को छोड़ने का फैसला लिया जिसके बाद क्रिकेट वर्ल्ड में हलचल मच गया है.

Credit: pinterest

MS धोनी

    हालांकि ये पहली बार नहीं है जब धोनी ने ऐसा फैसला लिया है बल्कि इससे पहले भी उन्होंने कई बार कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है.

Credit: pinterest

पहला सरप्राइज

    धोनी ने अपने फैंस को पहला सरप्राइज साल 2014 में तब दिया था. उन्होंने ये फैसला ऑस्ट्रेलिया से हुए टेस्ट मैच के एक साल बाद लिया था.

Credit: pinterest

टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी

    धोनी ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी और इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया. यह पहली बार था जब धोनी ने अपने फैसले से फैंस को चौंकाया था.

Credit: pinterest

धोनी का दूसरा सरप्राइज

    धोनी ने दूसरा सरप्राइज टेस्ट मैच की कप्तानी छोड़ने के 3 साल बाद दिया था. 4 जनवरी 2017 को धोनी ने एक बार फिर ऐलान किया कि वह वनडे की कप्तानी छोड़ रहे हैं.

Credit: pinterest

तीसरा सरप्राइज

    धोनी ने तीसरा सरप्राइज विश्व कप 2019 के एक साल बाद दिया था. विश्व कप के सेमी-फाइनल में न्यूजीलैंड से हार मिलने के बाद धोनी बेहद दुखी हो गए थे. 15 अगस्त 2020 को धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सेवानिवृत्ति यानी संन्यास लेने की घोषणा की.

Credit: pinterest

चौथा सरप्राइज

    धोनी ने चौथा सरप्राइज आईपीएल 2022 शुरू होने से ठीक एक दिन पहले दिए थे. उस दौरान उन्होंने सीएसके टीम की कप्तानी रवींद्र जडेजा को कप्तान को सौंपी थी.

Credit: pinterest

View More Web Stories