सामने आया इब्राहिम रईसी की लाश का पहला वीडियो, हो रहा है वायरल

Iran: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियन का शव मिला पहाड़ों के बीच, जिसे अधिकारियों द्वारा बाहर निकाला जा रहा है. इस घटना की पहली तस्वीर देखने के लिए खबर पर जाएं.

calender

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियन की मौत की खबर मिलने के बाद दुनिया में सनसनी सी फैल गई है. आपको बता दें कि हेलीकॉप्टर क्रैश में इन दोनों की मौत हो चुकी है. जब हेलीकॉप्टर उड़ान भर चुका था तो इसी बीच हेलीकॉप्टर घने कोहरे के कारण पहाड़ियों को पार करने लगा. जिस दरमियान वह क्रैश हो गया,

वहीं क्रैश की घटना से पहले ही रईसी के हेलीकॉप्टर का संपर्क अधिकारियों से टूट चुका था. जिसके बाद ये खबर हर मीडिया चैनल की हेडलाईन बनी हुई है. 

दोनों नेताओं का शव हुआ बरामद 

मिली जानकारी के मुताबिक ईरान के प्रेस टीवी ने स्क्रीनशॉट के सोशल मीडिया पर साझा करते हुए कहा कि पहाड़ी इलाके में घने कोहरे की वजह से हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम राईसी और विदेश मंत्री की मौत हो गई है. मगर अब दोनों नेताओं के शवों को पहाड़ी इलाकों के बीच से निकाला जा रहा है. जिस तस्वीर को हम आपसे साझा कर रहे हैं वह घटना के घटित होने के बाद की पहली तस्वीर है.

जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस प्रकार से ईरान के नेताओं की डेडबॉडी को बाहर लाया जा रहा है. दरअसल ये दर्दनाक घटना ईरान की राजधानी तेहरान से 600 किमी दूर अजरबैजान में घटित हुई है. वहीं हेलीकॉप्टर क्रैश की खबर के बाद लगातार अधिकारियों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाकर मामले की जांच की जा रही है. 

नए राष्ट्रपति अब कौन होंगे? 

ईरान के राष्ट्रपति की मौत के बाद ईरान की सरकार लगातार बैठकें करते दिखाई दे रही है. अब बड़ा सवाल ये है कि इब्राहिम रईसी की जिम्मेदारी अब किसके हाथ होगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उपराष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर को ईरान के राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई जाएगी. 

First Updated : Monday, 20 May 2024