दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा हत्याकांड की 75 दिन की जांच के बाद चार्जशीट दायर कर दी है। 6636 पन्नों की चार्जशीट में पुलिस ने आरोपी आफताब अमीन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप पत्र में पुलिस ने दावा किया है कि उनके पास आफताब के खिलाफ ठोस सबूत है उसने ही इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है किस 4 सीट को आफताब अपने वकील को नहीं दिखाना चाहता यहां तक कि उसने वकील बदलने तक की बात कह दी है। साकेत कोर्ट में दायर चार्जशीट में पुलिस ने 100 से अधिक लोगों की गवाही के साथ ही फॉरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक सबूतों को आधार बनाया है।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस का कहना है कि आरोपी के नारको और पॉलीग्राफ टेस्ट से भी इस बात की पुष्टि हुई है आफताब ही श्रद्धा का हत्यारा है। सुनवाई के दौरान आफताब ने कोर्ट से आग्रह किया था कि उसके वकील को चार्जशीट ना दिखाई जाए लेकिन एक कॉपी उससे उपलब्ध करवाई जाए इस पर मजिस्ट्रेट ने कहा कि 7 फरवरी को इस मांग पर संज्ञान लिया जाएगा। उसके बाद ही केस की चार्जशीट आफताब को मिल पाएगी।

पुलिस ने चार्जशीट में श्रद्धा के कत्ल का मोटिव भी साफ तौर पर बताया है पुलिस के मुताबिक 17 मई को श्रद्धा अपने दोस्त से मिलने गुरुग्राम गई थी और 18 मई को श्रद्धा और आफताब के बीच जमकर बहस हुई और उसके बाद आफताब ने इस हत्या को अंजाम दिया। आफताब अमीन पूनावाला इतना शातिर और खूंखार अपराधी है कि उसने श्रद्धा का कत्ल गला दबाकर किया और फिर बड़ी बेरहमी के साथ उसके शरीर के 35 टुकड़े किए जिन्हें कई दिनों तक अपने फ्रिज में रखा और सही मौका मिलते ही उन्हें दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में ठिकाने लगाया।

इस मामले का खुलासा होने के बाद 12 नवंबर को आफताब को गिरफ्तार कर लिया गया। श्रद्धा कतले की जांच के बाद पुलिस ने कई चौकाने वाले खुलासे किए तो वही जांच में यह भी सामने आया ज्ञाता के कई और लड़कियों से रिश्ते थे तो वही आफताब अपनी दूसरी गर्लफ्रेंड को भी उसी फ्लाइट में लेकर आया था जहां पर श्रद्धा का कत्ल हुआ था।