भव्य रामलीला का भूमि पूजन किया गया शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के विवेक विहार ग्राउंड में

शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के विवेक विहार ग्राउंड में रामलीला की शुरुआत करने की आज भूमि पूजा की गई। भूमि पूजा भव्य रामलीला के प्रधान सतीश लूथरा जी और पूरी रामलीला कमेटी में ने श्री राम भगवान की पूजा करके और विधि विधान के साथ एक कलश को जमीन में स्थापित किया जाता है। इस क्रिया को करने के बाद रामलीला की शुरुआत की जाती है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के विवेक विहार ग्राउंड में रामलीला की शुरुआत करने की आज भूमि पूजा की गई। भूमि पूजा भव्य रामलीला के प्रधान सतीश लूथरा जी और पूरी रामलीला कमेटी में ने श्री राम भगवान की पूजा करके और विधि विधान के साथ एक कलश को जमीन में स्थापित किया जाता है।

इस क्रिया को करने के बाद रामलीला की शुरुआत की जाती है। भव्य रामलीला प्रधान ने कहा कि पिछले 2 सालों में कोविड-19 रामलीला नहीं हो पाई। इस साल रामलीला मैं दर्शकों को कुछ अलग ही देखने को मिलेगा, सभी दर्शक रामलीला उत्सव का आनंद उठा सकेंगे।

इस साल जब रामलीला की शुरुआत करनी चाही तो, डीडीए और एनजीटी ने कई शर्तें लागू कर दी, जिसकी वजह से सभी रामलीलाओ के संचालकों में रोष हो गया, वही डीडीऐ और एनजीटी ने रामलीला के अंदर मेला और खाने पीने के सभी स्टालों पर रोक लगा दी थी कि अगर इन शर्तों का उल्लंघन किया गया, 5 लाख से लेकर 50 लाख तक जुर्माना लगा दिया, फिर रामलीला के सभी संचालकों ने पिछले 1 महीने से भाग दौड़ कर के दिल्ली के एलजी से मिलकर इस समस्याओं को दूर किया।

अब रामलीला पहले की तरह ही होंगी जहां पर मेले और खाने-पीने का सभी सामान मिल पाएगा। इसी को लेकर अब सभी संचालक काफी उत्साहित हैं और अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं और इसी को लेकर रामलीला की शुरुआत भूमि पूजा करके की है, अब 1 महीने के अंदर अंदर रामलीला के मंच तैयार हो जाएंगे।

calender
01 September 2022, 06:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो