दिल्ली शराब नीति मामले पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, देशभर में 40 ठिकानों पर रेड

शराब नीति का मामला दिल्ली में भाजपा और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के बीच राजनीतिक गतिरोध के केंद्र बना हुआ है। इसी बीच शुक्रवार को शराब नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) देशभर में छापेमारी की।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। शराब नीति का मामला दिल्ली में भाजपा और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के बीच राजनीतिक गतिरोध के केंद्र बना हुआ है। इसी बीच शुक्रवार को शराब नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) देशभर में छापेमारी की।

जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय शुक्रवार को हैदराबाद, बेंगलुरु, मैंगलोर और चेन्नई में छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शराब कारोबारियों, वितरकों और आपूर्ति शृंखला के नेटवर्क पर छापे मारे जा रहे हैं। यह कार्रवाई बीजेपी की तरफ से एक दूसरा स्टिंग वीडियो पोस्ट करने के एक दिन बाद की गई है।

जिसमें दावा किया गया था कि शराब व्यवसायियों ने आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया और पार्टी ने गोवा या पंजाब में अपने चुनावों के लिए पैसे का इस्तेमाल किया। केंद्रीय एजेंसी इस मामले में दूसरी बार छापेमारी कर रही है।

इससे पहले छह सितंबर को ईडी ने इस मामले में दिल्ली और अन्य शहरों में 30 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की थी। ईडी इस बात की तफ्तीश कर रहा है कि क्या पिछले साल नंवबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताएं बरती गईं।

जांच एजेंसी ने एक स्थानीय अदालत से अनुमति लेने के बाद शुक्रवार को इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और मंत्री सत्येंद्र जैन से तिहाड़ जेल में पूछताछ करने भी पहुंची।

calender
16 September 2022, 07:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो