अमित शाह ने CRPF के स्थापना दिवस पर बधाई दी

गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के स्थापना दिवस पर बुधवार को बधाई दी और कहा कि उसने वीरता का गौरवशाली इतिहास रचा है, जिस पर प्रत्येक भारतीय को गर्व है। \सीआरपीएफ की

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के स्थापना दिवस पर बुधवार को बधाई दी और कहा कि उसने वीरता का गौरवशाली इतिहास रचा है, जिस पर प्रत्येक भारतीय को गर्व है। सीआरपीएफ की स्थापना ‘क्राउन रिप्रेजेंटेटिव पुलिस’ के तौर पर 27 जुलाई 1939 को हुई थी और स्वाधीनता के पश्चात संसद ने 28 दिसंबर 1949 को एक कानून बनाकर इसका नाम केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल कर दिया था।

शाह ने कहा कि सीआरपीएफ ने देश की सुरक्षा को बनाए रखने के लिए न केवल विशिष्ट योगदान दिया है बल्कि वीरता का एक गौरवशाली इतिहास भी बनाया है, जिस पर प्रत्येक भारतीय को गर्व है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं स्थापना दिवस पर सीआरपीएफ के जवानों को बधाई देता हूं और देश के प्रति उनकी सेवा एवं समर्पण को सलाम करता हूं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल ने नए स्वतंत्र देश की बदलती जरूरतों के अनुसार सीआरपीएफ के लिए बहुआयामी भूमिका की रूपरेखा रखी थी।

calender
27 July 2022, 03:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो