केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार दौरे पर,पूछा-क्या आप लालू-राबड़ी के जंगलराज को भूल सकते हैं क्या?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज 2 दिन के दौरे पर बिहार पहुंचे हैं। उन्होंने बिहार के बीजेपी यूनिट के नेताओं के साथ बैठक की साथ में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे। उसके बाद अमित शाह स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोउत्सव कार्यक्रम पर दुलार (जगदीशपुर) के ऐतिहासिक मैदान पहुंचे, जहां उन्होंने लाखों लोगों को संबोधित किया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भागलपुर,बिहार|केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज 2 दिन के दौरे पर बिहार पहुंचे हैं। उन्होंने बिहार के बीजेपी यूनिट के नेताओं के साथ बैठक की साथ में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे। उसके बाद अमित शाह स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोउत्सव कार्यक्रम पर दुलार (जगदीशपुर) के ऐतिहासिक मैदान पहुंचे, जहां उन्होंने लाखों लोगों को संबोधित किया। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में लगभग 75 हजार से ज्यादा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के साथ कार्यकर्ता मौजूद रहे। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह फैसला लिया है कि जब देश आजादी का 75 वा साल मना रहा है ऐसे में उनके द्वारा आजादी अमृत उत्सव के कार्यक्रम के तहत देश की आजादी में अस्मर्णीय योगदान देने वाले सभी स्वतंत्रतासेनानी को आज के युवाओं के बीच जीवंत करने के लिए यह यह कार्यक्रम रखा गया है।

उन्होंने आगे वहां उपस्थित लोगों को देख कर कहा कि जिस तरह की राष्ट्र भावना हमें आज देखने को मिल रहा है हमे अपने पूरे जिंदगी में ऐसा देखने को नहीं मिला। इस चिलचिलाती धूप में लाखों कार्यकर्ता अपने-अपने हाथ में तिरंगा लेकर आज बाबू वीर कुंवर सिंह की देश के प्रति योगदान को आज फिर से अमर करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे अपने संबोधन में कहा कि आने वाले 25 साल के बाद हम लोग अपने आजादी का शताब्दी महोत्सव मनाएंगे, प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य है की अगले 25 साल में हमारा देश तमाम स्पर्धाओं में दुनिया में सबसे आगे की पंक्ति में खड़ा रहे। आगे उन्होंने वीर कुँवर के स्मृति के संबंध में कहा कि आने वाले समय में केंद्र सरकार के द्वारा वीर कुँवर सिंह के स्मृति में एक भव्य स्मारक बनाया जाएगा।

उन्होंने आगे अपने संबोधन में कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह उस जमाने में दलितों के उत्थान को लेकर बात किया करते थे। मैं आपको आज बताना चाहता हूं कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उन्ही के राह पर चलते हुए अनेकों कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचा रहे हैं। उन्होंने वैक्सीनेशन प्रोग्राम का जिक्र करते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री के द्वारा 130 करोड़ लोगों को वैक्सीन फ्री न दिया जाता तो न जाने लाखों लोग अपनी जान को बैठते।

लालू-राबड़ी के सरकार पर हमला

उन्होंने आगे लालू-राबड़ी के सरकार पर हमला करते हुए कहा की आरजेडी के नेताओं को लगता है कि लालू यादव की तस्वीर नहीं लगाएंगे तो लोग लालू यादव को भूल जाएंगे लेकिन आप मुझे बताइए क्या आप जंगलराज को भूल सकते हैं क्या? लालू के सरकार में बिजली नहीं थी, सरेआम किसी की भी हत्या हो जाती थी, किसी तरह का जनकल्याणकारी योजना नहीं था, लेकिन जब से एनडीए की सरकार आई है बिहार को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाने का काम एनडीए की सरकार ने किया है।उन्होंने अपने संबोधन को अंत करते हुए कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह की बलिदानी को पूरा देश जानता है और बिहार वह धरती है जहां से अनेकों वीर पैदा हुए हैं और देश को आजाद कराने में अपनी अहम भूमिका निभाई है मैं उन सभी को एक बार फिर से तहे दिल से नमन करता हूं।

calender
23 April 2022, 03:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो