20 मिनट फायरिंग, हर 5 मिनट पर रुकते फिर चलाते गोलियां, पीड़ितों ने सुनाई आपबीती

Jammu Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में संदिग्ध आतंकवादियों के हमले के बाद तीर्थयात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई, जिससे दस लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए. हमले में घायल लोगों ने आपबीती सुनाई है.

JBT Desk
JBT Desk

Jammu Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में शिवखोड़ी गुफा तीर्थ स्थल पर तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक यात्री बस पर कुछ आतंकवादियों ने फायरिंग कर दी. इस घटना में 10 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 33 घायल हो गए. यह हमला पोनी इलाके के तरयाथ गांव में उस वक्त हुआ जब श्रद्धालु शिवखोड़ी मंदिर जा रहे थे. सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. 
 
पुलिस ने बताया कि घटना शाम 6:10 बजे हुई जब आतंकवादियों ने रियासी के शिव खोरी मंदिर से कटरा लौट रही बस पर गोलीबारी की. ये हमला कैसे किया गया इसपर जिंदा बचे लोगों ने मीडिया से बात करते हुए बताया. उन्होंने बताया कि आतंकी किस तरह से रुकरुक कर फायरिंग कर रहे थे. 

चश्मदीद की आपबीती

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के बलरामपुर के रहने वाले संतोष कुमार वर्मा इसी बस में सवार थे. उन्होंने हमले के बारे में बात करते हुए कहा कि ''शिवखोड़ी में दर्शन के बाद हम कटरा की तरफ जा रहे थे, जैसे ही बस नीचे की साउड आई तभी अचानक से आतंकवादियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी. इसी गोलीबारी में पहले बस ड्राइवर को गोली लगी, जिसकी वजह से बस खाई में गिरी. उन्होंने बताया कि ये गोलीबारी लगभग 20 मिनट तक चली. 

रुक रुक कर रहे थे फायरिंग

20 मिनट तक आतंकियों ने फायरिंग की, इस दौरान उनका हमला करने का एक अलग पेटर्न था. संतोष कुमार ने बताया कि वो पहले 5-6 फायरिंग करते और इसके बाद रुक जाते, फिर वो 5 मिनट तक रुकते और फिर से फायरिंग शुरू कर देते. ये करीब बीस मिनट तक चला, इसके बाद जब वहां पर पुलिस आई तो वहां के लोगों के साथ मिलकर रेस्क्यू का काम शुरू किया गया. 

इस आतंकी हमले के शिकार लोगों के मन में दहशत बैठ गई है. इसी बस में सवार नीलम गुप्ता नाम की एक महिला भी थीं. उन्होंने बताया कि जब फायरिंग हुई तो वो लोग खाई में गिर गए. कुछदेर बाद जैसे ही फायरिंग रुकी तो जिंदा बचे लोग बस से बाहर निकले. 

आपको बता दें कि इस आतंकी हमले पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमले के बाद स्थिति का जायजा लिया और उन्हें स्थिति पर लगातार नजर रखने और प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद सुनिश्चित करने का निर्देश दिया, इस जघन्य कृत्य के पीछे जो भी लोग हैं उन्हें जल्द ही सजा दी जाएगी.'

calender
10 June 2024, 08:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो