'नोटबंदी भवन' में बैठकर ली BJP की सदस्यता, पढ़िए गौरव वल्लभ के भाजपा विरोधी बयान

Gourav Vallabh Statements against BJP: गौरव वल्लभ ने भाजपा का दामन थाम लिया है. इस मौके पर हम आपको उनके कुछ भाजपा विरोधी बयान पढ़वाने जा रहे हैं. पढ़िए

Tahir Kamran
Tahir Kamran

Gourav Vallabh Statements against BJP: कांग्रेस पार्टी के दिग्गज प्रवक्ताओं में शुमार किए जाने वाले गौरव भल्ला ने भाजपा ज्वाइन कर ली है. गुरुवार को भाजपा हेडक्वॉर्टर में उन्होंने भाजपा की सदस्यता हासिल की. भाजपा में शामिल होने से पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लेटर भी जारी किया था, जिसमें कांग्रेस छोड़ने की वजहों के बारे में खुलकर लिखा था. इस खत में उन्होंने कहा था कि मैं ना तो सनातन विरोधी नारे लगा सकता हूं. न ही सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली दे सकता.

भाजवा ज्वाइन करने के समय उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा,"मैंने सुबह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पत्र पोस्ट किया. उस पत्र में मैंने अपने दिल की सारी व्यथाएं लिखीं. मेरा शुरू से यही विचार रहा है कि भगवान श्री राम का मंदिर (अयोध्या में) बनना चाहिए. एक निमंत्रण मिला और कांग्रेस ने निमंत्रण अस्वीकार कर दिया, मैं इसे स्वीकार नहीं कर सकता. गठबंधन के नेताओं ने सनातन पर सवाल उठाए, कांग्रेस इसका जवाब क्यों नहीं दे रही थी? मैं आज भाजपा में शामिल हो गया और मुझे उम्मीद है कि मैं अपनी क्षमता का इस्तेमाल करूंगा."

बता दें कि गौरव वल्लभ कांग्रेस ऐसे प्रवक्ता थे जो भाजपा नेताओं को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पहचाने जाते थे. सोशल मीडिया पर उनके अनगिनत वीडियो वायरल होते रहते थे, जिनमें वो भाजपा नेताओं की बोलती बंद कर दिया करते थे. इस खबर में हम आपको उनके कुछ ऐसे बयान पढ़वाने जा रहे हैं जो उन्होंने भाजपा को घेरते हुए दिए थे. 

➤ गौरव वल्लभ रातों रात सोशल मीडिया के ज़रिए छा गए थे जब उन्होंने संबित पात्रा की बोलती बंद कर दी थी. दरअसल एक टीवी शो में संबित पात्रा 5 ट्रिलियन इकोनॉमी की चर्चा कर रहे थे. इसी दौरान गौरव वल्लभ ने उल्टा सवाल पूछते हुए कहा कि आप पहले तो यह बता दीजिए कि 5 ट्रिलियन में जीरो कितने होते हैं. इसके बाद उनकी बोलती बंद हो गई थी. 

➤ संबित पात्रा और गौरव वल्लभ एबीपी न्यूज के कार्यक्रम में बैठे हुए थे. जहां पर संबित पात्रा कह रहे थे कि गुंडे खड़े हैं बाहर इन्हीं की पार्टी के. इसके बाद गौरव वल्लभ घेरते हुए कहते हैं कि गुंडे तो हमने देखे हैं चिन्मियानंद जैसे, कुलदीप सेंगर जैसे जो महिलाओं का रेप कर उनके परिवारों को मिटा देते हैं. 

➤ एक टीवी डिबेट के अंदर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से संबित पात्रा, कांग्रेस की तरफ से गौरव वल्लभ और आप की तरफ से राघव चड्ढा पहुंचे हुए थे. इस दौरान संबित पात्रा ने कांग्रेस और आम आदमी शासित राज्यों का हंगर इंडेक्स बता रहे थे. इसके जवाब में गौरव वल्लभ जवाब में पूछते हैं कि क्या आप गुजरात के बारे में जानकारी नहीं लेकर आए? भाजपा कार्यालय को नोटबंदी भवन बोलते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी भवन से आपको गलत डाटा दिया गया है. क्योंकि इस लिस्ट के 36 राज्यों में 32वें स्थान पर गुजरात आता है. 

➤ इसके अलावा एक और टीवी डिबेट के दौरान संबित पात्रा और गौरव वल्लभ आमने सामने थे. यहां पर संबित पात्रा ने कहा था कि लंदन की हर गली में प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा का घर है. इसके बाद गौरव वल्लभ संबित पात्रा पर हावी हो जाते हैं और कहते हैं कि कहते हैं कि पहले तो आप हमें यह बताइए कि लंदन में कितनी गलियां है. अगर आप यह चैक करके आए हैं तो फिर यह भी पता होगा कि वहां कितनी गलियां हैं. 

➤ बीबीसी से बात करते हुए गौरव वल्लभ ने कहा था कि मैं किसी भी कीमत पर नहीं जाऊंगा. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं भाजपा ज्वाइन करूंगा या नहीं तो मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसा करूंगा. मैं आपके आंखों में आंखें और कैमरे में देखकर कह रहा हूं. 

calender
04 April 2024, 03:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो