कौन है वो किन्नर समुदाय जो नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में हुआ शामिल?

लोकसभा चुनाव रिजल्ट के बाद अब 18वीं लोकसभा के गठन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. इस मौके पर कई देशों के विदेश मेहमान पहुंच रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

लोकसभा चुनाव रिजल्ट के बाद अब 18वीं लोकसभा के गठन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. इस मौके पर कई देशों के विदेश मेहमान पहुंच रहे हैं. नरेंद्र मोदी  7 बजकर 15 मिनट राष्ट्रपति भवन में पीएम पद की शपथ लेंगे. आज ही उनकी कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्री भी पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे.

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में तीन राज्यों के किन्नर समुदाय होंगे शामिल

 इसे लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की गई हैं. बीजेपी के तमाम सहयोगी दलों के दिग्गजों को मंत्री पद की शपथ के लिए फोन जा चुका है. वहीं इस बीच अब खबर आ रही है कि नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में किन्नर समुदाय के लोग भी शामिल होंगे. मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और कोलकाता से किन्नर समुदाय के सदस्य शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं. सभी ट्रांसजेंडर को दिल्ली में फूल देकर स्वागत किया गया. 

भाजपा के निर्वाचित सांसद वीरेंद्र कुमार ने कहा कि "किन्नर समुदाय (नामित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के) शपथ समारोह में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे हैं. जब हम 'सबका साथ' की बात करते हैं तो हम सभी को शामिल करते हैं और इस एनडीए के साथ हैं." अपने तीसरे कार्यकाल की ओर बढ़ रही है. हम एनडीए के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे.''

मोदी जी ने ट्रांसजेंडरों के अधिकारों का समर्थन किया: किन्नर

मनोनीत पीएम नरेंद्र मोदी का आज राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह है इस अवसर पर इसमें देश के विभिन्न हिस्सों से ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों को आमंत्रित किया गया है. इस पर एक किन्रर का कहना है कि "मोदी जी के शासन में अब ट्रांसजेंडर व्यक्तियों को भी कई अधिकार मिल रहे हैं. मोदी जी ने ट्रांसजेंडरों के अधिकारों का समर्थन किया.

calender
09 June 2024, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो