स्लोवाकिया के पीएम पर फायरिंग, हालत गंभीर- देखें शूटिंग का LIVE VIDEO

Slovak PM Robert Fico Attacked: स्लोवाकिया के लोकप्रिय प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलिया चला दी है. जिसमें वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया है

JBT Desk
JBT Desk

Slovak PM Robert Fico Attacked: स्लोवाकिया के लोकप्रिय प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलिया चला दी है. जिसमें वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया है. उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बुधवार को जब प्रधानमंत्री एक बैठक से निकल रहे थे. तभी उप पर अचानक से फायरिंग शुरू हो गई जिसका वीडियो आप देख सकते हैं.

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री को दो गोलियां लगी हैं. एक गोली उनके सीने में लगी हैं तो दूसरी गोली पेट में लगी है. बताया जा रहा है जिसने पीएम पर हमला किया वह व्यक्ति 71 साल का है, सुरक्षाबलों ने उसे हिरासत में ले लिया है. यह हमला क्यों किया गया. फिलहाल साफ नहीं हो पाया है. हमला होने के तुंरत बाद सुरक्षाबल पीएम को अस्पताल ले गए है. यहां पर उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

स्लोवाकिया की राष्ट्रपति ज़ुजाना कैपुतोवा ने इस घटना की निंदा की और इसे प्रधानमंत्री पर क्रूर हमला बताया. एपी की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति कैपुतोवा ने कहा, "मैं हैरान हूं. मैं रॉबर्ट फिको को इस महत्वपूर्ण घड़ी में ताकत देने और इस हमले से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. उनके परिवार और करीबी लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं"

 

स्लोवाकिया के पीएम रॉबर्ट फिको पिछले साल ही अक्तूबर में चौथी बार देश के प्रधानमंत्री चुने गए थे. उन्होंने 22.94 प्रतिशत वोटों के साथ जीत दर्ज की थी. रॉबर्ट ने स्लोवाकिया के हितों का प्राथमिकता देने, यूक्रेन में सैन्य सहायता कम करने के वादे के साथ चौथी बार पीएम का पद संभाला था. रॉबर्ट को पुतिन का नजदीकी माना जाता है.

 

calender
15 May 2024, 07:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो