इजरायली हमले में गाजा को किया तबाह, मारे गए 4 हजार से ज्यादा 'टेस्ट ट्यूब बेबी'

दिसंबर में गाजा के सबसे बड़े अस्पताल पर एक हमले में, लगभग 4,000 'टेस्ट ट्यूब बेबी' मारे दिए गए.

JBT Desk
JBT Desk

इजरायल और गाजा के बीच युद्ध में कई  सारे लोगों का जान गई है. दोनों देशों के हमले ने पूरी दुनिया के होश उड़ा दिए हैं. हमले में बच्चों से लेकर बुढ़ों तक किसी को नहीं छोड़ा है. दिसंबर में इजरायल ने गाजा पर हमला किया था. हमले में इजरायली सेना ने गाजा के बहुत बड़े अस्पताल में हमला कर दिया जिससे कई सारे लोगों की जान तो गई ही, लेकिन सबसे भयभीत कर देने वाली बात ये है कि हमले में 4 हजार से ज्यादा टेस्ट टयूब बेबी मारे गए हैं. 

दिसंबर में गाजा के सबसे बड़े अस्पताल पर एक इजरायली गोला गिरा, तो विस्फोट से पांच तरल नाइट्रोजन टैंकों के ढक्कन उड़ गए. जिससे अस्पताल काफी ज्यादा नुकसान हुआ. ,1 हजार  से ज्यादा नमूने नष्ट हो गए.

माता-पिता के लिए आखिरी उम्मीद

इजरायली हमले से जिस अस्पताल में टेस्ट टयूब बेबी मारे गए वो कुछ लोगों के लिए आखिरी उम्मीद थे. स्त्री रोग विशेषज्ञ 73 वर्षीय बहेल्डीन घालयिनी ने कहा बताया कि कम से कम आधे जोड़े जो बच्चे नहीं पैदा कर सकते उनके लिए वो आखिरी उम्मीद थे. अब उनको दौबारा गर्भवती बनने का दूसरा मौका नहीं मिलेगा. 

1200 लोग मारे गए

इजरायली आंकड़ों के मुताबिक, उसके पहले निर्धारित अल्ट्रासाउंड स्कैन से दो दिन पहले, हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया, जिसमें 1,200 लोग मारे गए और 253 बंधकों को ले लिया गया. जिसके बाद उन पर जुर्म किया गया़. इन सबको देखकर पूरी दुनिया पर गहरा असर पड़ा.  गाजा स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, इज़राइल ने हमास को नष्ट करने की कसम खाई और चौतरफा हमला किया, जिसमें अब तक 33 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं.

Topics

calender
18 April 2024, 12:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो