लड़के अगर हैं अपने स्किन से परेशान, तो अपनाएं ये टिप्स, दिखेंगे बहुत हैंडसम

पुरुष हर दिन घर से बाहर निकलते हैं, लोगों के बीच में जाते हैं. मगर ये कभी नहीं सोचते कि वह अपने फेस का ध्यान रखें. मगर महिलाओं की तरह पुरुषों के भी फेस बाहर के धूल कण से खराब होते हैं, इससे बचने के लिए पढ़ें कुछ खास टिप्स.

JBT Desk
JBT Desk

आजकल पुरुषों के लिए भी बहुत जरूरी है कि वह अपने स्किन का पूरा ध्यान रखें. मगर कुछ ऐसे भी पुरुष हैं जो स्किन केयर और पर्सनल ग्रूमिंग को केवल  महिलाओं का ही श्रृंगार मानते हैं. बता दें कि आज के वर्तमान समय में ऑफिस, पार्टी और लोगों के बीच बेहतर दिखने के लिए स्किन केयर पुरूषों के लिए भी बेहद जरूरी है. क्योंकि पुरुषों की स्किन महिलाओं की तुलना में बहुत कठोर होता है.

अगर आपको भी बहुत समय से इस बात की तलाश थी कि हम हैंडसम दिखने के लिए किन-किन चीजों पर ध्यान दें जो हमारे फेस ग्लो को बढ़ा दे. तो चलिए आपको हम कुछ ऐसे ही टिप्सों के बारे में बताते हैं. 

1- हर दिन करें फेस वॉश का इस्तेमाल- हमेशा देखा जाता है कि पुरुष किसी भी साबुन से अपना चेहरा साफ कर लेते हैं. इससे आपकी फेस को नुकसान पहुंच सकता है. इससे बचने के लिए आप हर दिन चेहरे पर फेस वॉश का इस्तेमाल करें. 

2- फेस पर करें स्क्रब-  पुरुष अपने फेस पर चमक लाने के लिए सप्ताह में कम से कम तीन बार स्किन को स्क्रब करें. यह एक ऐसा ग्रूमिंग प्रोडक्ट है जो आपकी डेड स्किन सेल्स को चेहरे से हटाने में मदद करता है. अपनी स्किन के लिए आप नेचुरल इंग्रीडिएंट से बने प्रोडक्ट लगा सकते हैं. 

3- बाहर जाते समय सनस्क्रीन लगाएं- सनस्क्रीन आपकी फेस को कड़ाके की धूप से बचाता है. ऐसे में आप हर दिन फेस पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. इसे लगाने से आपकी स्किन में टैनिंग की समस्या नहीं होती है. 

4- सोने से पहले करें  फेस वॉश- पुरुष हर दिन सोने से पहले अपने चेहरे को फेस वॉश से साफ करें. रात में सोने से पहले स्किन साफ होनी बहुत जरूरी है. नियमित रूप से आप ये काम करते रहे.

calender
09 June 2024, 06:17 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो