दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोटिंग को उम्मीद, मुंबई के खिलाफ अच्छा करेगी टीम

दिल्ली कैपिटल्स को टाटा IPL 2022 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए शनिवार यानि आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपने आखिरी लीग मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दिल्ली कैपिटल्स को टाटा IPL 2022 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए शनिवार यानि आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपने आखिरी लीग मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी है। इस मुकाबले को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा, "मुझे खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है कि शनिवार को उनका खेल वास्तव में स्तरीय होगा। हमने इस सीजन में पहली बार एक के बाद एक जीत दर्ज की। यह हमारे लिए उतार-चढ़ाव भरा सीजन रहा है, लेकिन हमने अच्छा क्रिकेट खेला है। मैं हमेशा टूर्नामेंट के अंत में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने और सही समय पर टॉप पर पहुंचने की वकालत करता रहा हूं। मुझे लग रहा है कि हमारे लड़के ऐसा करने वाले हैं।" ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा कि अनुभवी खिलाड़ियों को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले अपने महत्वपूर्ण मुकाबले में टीम के लिए अहम योगदान देना होगा।

पोंटिंग ने कहा, "डेवी (वॉर्नर) ने शीर्ष क्रम में वास्तव में अच्छा काम किया है। हमने यह भी देखा है कि मिशेल मार्श तीसरे नम्बर पर कितने आक्रमक और प्रभावशाली हो सकते हैं। गेंदबाजों में कुलदीप यादव असाधारण रहे हैं और अक्षर काफी किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं। शार्दुल ने हाल के मैचों में अच्छी फॉर्म दिखाई है। जहां तक हमारे वरिष्ठ खिलाड़ियों का सवाल है, कुछ अच्छे संकेत हैं और बड़े मैचों में जाने के लिए आपको अपने अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के सेवाओं की अत्यधिक आवश्यकता होती है।" पोंटिंग ने यह भी कहा कि पिछले दो हफ्तों में दिल्ली कैपिटल्स कैंप के भीतर का माहौल बदल गया है।

कोच ने कहा, "मुझे अभी यह एहसास हुआ है कि पिछले कुछ हफ्तों में टीम के भीतर का माहौल थोड़ा अलग रहा है और खिलाड़ियों को इसका पूरा श्रेय लेने का हक है। एक कोचिंग ग्रुप के रूप में, हम खिलाड़ियों को उनकी अगली चुनौती के लिए अच्छी तरह से तैयार करने की कोशिश करेंगे और यह निश्चित रूप से एक चुनौती है, जिसका हम इंतजार कर रहे हैं। मैं बहुत उत्साहित हूं कि शनिवार को हमारे लिए क्या होने वाला है औऱ उम्मीद है हमें एक और सप्ताह के लिए टूर्नामेंट में बने रहने का मौका मिलेगा।" बता दें कि दिल्ली की टीम 13 मैचों से 14 अंक लेकर अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है और उसे आज के मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। यदि दिल्ली आज के मैच में जीत दर्ज करती है तो उसके भी चौथे स्थान पर काबिज आरसीबी के बराबर 16 अंक हो जाएंगे और नेट रन रेट के आधार पर दिल्ली प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

calender
21 May 2022, 12:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो