दुआ अर्श पे जाएगी असर लाने को? आज भारत की जीत के लिए हाथ फैलाएंगे पाकिस्तानी

Ind Vs USA T20 World Cup: आज भारत और अमेरिका के बीच मैच खेला जाएगा. इस मैच में भारत की जीत के लिए ना सिर्फ भारतीय फैंस बल्कि पूरा पाकिस्तान भी दुआएं करेगा. क्योंकि भारत की जीत में ही पाकिस्तान की भलाई है. हालांकि अमेरिका भारत के सामने बहुत छोटी है लेकिन वो कनाडा और पाकिस्तान जैसी टीमों को पहले ही शिकस्त दे चुकी है.

JBT Desk
JBT Desk

Ind Vs USA: आज भारत और अमेरिका के बीच टी-20 वर्ल्डकप का मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच ना सिर्फ भारत और अमेरिका के लिए अहम है बल्कि पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है. क्योंकि अगर अमेरिका अपना कोई भी मैच जीत या उसका कोई भी मैच टाई होता है तो पाकिस्तान सुपर-8 तक नहीं पहुंच पाएगी और ग्रुप A अमेरिका अपनी जगह पक्की कर लेगी. ऐसे में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स और पाकिस्तानी फैंस आज जी भरकर दुआ मांगेंगे कि भारत जीत जाए और अमेरिका हार जाए. 

T20 World Cup Group A:

दरअसल इस बार 20 टीमों को 4 ग्रुपों में बांटा गया है. हर ग्रुप में 5 टीमें हैं और हर ग्रुप से 2-2 टीमें ही सुपर-8 के लिए क्वॉलिफाई कर पाएंगी. ग्रुप A में भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, आमेरिका और कनाडा हैं. इस ग्रुप में ग्रुप में पहले नंबर पर भारत है और दूसरे नंबर पर अमेरिका ने कब्जा किया हुआ है. हालांकि भारत और अमेरिका दोनों ने 2-2 मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की हुई है. जबकि तीसरे नंबर पर मौजूद पाकिस्तान ने तीन मकाबले खेले हैं और सिर्फ एक जीत के साथ उसके पास 2 ही अंक हैं.

Group A Points Table
Group A Points Table

सिर्फ मैच जीतना काफी नहीं:

ऐसे में पाकिस्तान को सुपर-8 में जगह बनाने के लिए अमेरिका से आगे निकलना जरूरी है. पाकिस्तान तभी अमेरिका से आगे निकल पाएगी जब भारत अमेरिका को बड़े मार्जन से हरा और अमेरिका अपना आयरलैंड वाला मुकाबला भी हार जाए. साथ ही पाकिस्तान भी आयरलैंड को बड़े मार्जन से हरा दे. ऐसी स्थिति में अमेरिका और पाकिस्तान दोनों के पास 4-4 अंक होंगे. जिसके बाद रन रेट के हिसाब से फैसला किया जाएगा. फिलहाल रन रेट के मामले में भी पाकिस्तान अमेरिका से पीछे है. 

बारिश का भी खतरा:

यहां यह बात भी जिक्र करने लायक है कि प्वाइंट टेबल पर तो सब कुछ ठीक-ठीक लग रहा है. लेकिन हो सकता है कि अमेरिका आयरलैंड को हरा दे. भले ही अमेरिका की टीम नई है लेकिन वो पहले पाकिस्तान को शिकस्त दे चुकी है. ऐसे में उसके लिए आयरलैंड को हराना कोई बड़ी बात नहीं होगी. साथ ही यह भी है कि दोनों टीमों का मुकाबला फ्लोरिडा में 14 जून को खेला जाएगा और यहां पर बारिश की आशंका ज्यादा सता रही है. अगर यह मैच बारिश की वजह से धुल जाता है और दोनों टीमों को 1-1 अंक दे दिया गया तो पाकिस्तान के सारी दुआएं और ख्वाब धरे रह जाएंगे. 

calender
12 June 2024, 12:03 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो