Sunil Chhetri Retirement: फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने लिया संन्यास, पढ़ें उनका इमोशनल पोस्ट

Sunil Chhetri Retirement: वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर मैच 6 जून को होने वाला है, जिसमें अपना बेहतर प्रदर्शन देने के बाद सुनील छेत्री मैच से संन्यास ले लेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Sunil Chhetri Retirement: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. उनका कहना है कि वह कुवैत के खिलाफ वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने वाले हैं. जो कि आने वाले 6 जून को खेला जाएगा, जिसमें भारत और कुवैत के बीच महामुकाबला देखने के मिलेगा. वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर मैच सुनील का आखिरी  इंटरनेशनल मैच होने वाला है. दरअसल उन्होंने पोस्ट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है. 

सुनील छेत्री का मैदानी सफर 

सुनील छेत्री ने अपने पूरे करियर में अपना बेहतर प्रदर्शन दिया है. उनका इंटरनेशनल करियर बहुत ही बेहतरीन रहा है, सुनील भारत के लिए अब तक 145 मैंच खेल चुके हैं. उनकी उम्र 39 वर्ष है और उन्होंने अपना 20 साल भारत के लिए खेलने में निकाला है. उन्होंने अब तक मैदान में कुल 93 गोले दागे हैं. मगर अब उन्होंने खेल से संन्यास लेने का एलान कर दिया है. जिसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके लोगों को इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने पोस्ट करके कहा " मैं आपसे कुछ कहना चाहता हूं." 

सुनील छेत्री ने शेयर की वीडियो

सुनील छेत्री ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉरेम पर लगभग 9 मिनट का वीडियो पोस्ट करके कहा "मैं अपने डेब्यू मैच को याद कर रहा हूं, अपने सुखी सर को याद कर रहा हूं." बता दें कि उनके पहले डेब्यू मैच में सुखी सर उनके कोच हुआ करते थे. सुनील आगे कहते हैं कि मैंने अपने अपने डेब्यू में ही गोल किया था. उस फीलिंग्स को मैं बयां नहीं कर सकता. पोस्ट किए वीडियो में सुनील कहते हैं कि "पिछले 19 सालों में मुझे जो चीजें याद हैं वह है ड्यूटी, प्रेशर और आपार खुशी का बैलेंस. मैंने निजी तौर पर कभी नहीं सोचा कि यही वो खेल है, जो मैंने देश के लिए खेला, मैं जब भी नेशनल टीम के साथ ट्रेनिंग करता हूं तो उससे एंजॉय करता हूं."

calender
16 May 2024, 12:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो