ZIM vs IND: भारत ने जिम्बाब्वे को 100 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली

भारत और जिम्बाब्वे के बीच T20 सीरीज का दूसरा मैच शुरू हो गया है. टीम इंडिया के कैप्टन शुभमन गिल ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. बीते दिन यानी ठीक एक दिन पहले हरारे में खेला गया था जिसमें इस दौरान जिम्बाब्वे ने भारत को 13 रनों से हरा दिया है. इस तरह सिकंदर रजा की कप्तानी वाली मेजबान टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

JBT Desk
JBT Desk

ZIM vs IND: भारत और जिम्बाब्वे के बीच T20 सीरीज का दूसरा मैच शुरू हो गया है. टीम इंडिया के कैप्टन शुभमन गिल ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. इसके जवाब में भारत ने 234 रन बनाए. टीम इंडिया की तरफ से अभिषेक शर्मा ने धमाकेदार शतक जड़ दिया है और इतिहास रच दिया है. बीते दिन यानी ठीक एक दिन पहले हरारे में खेला गया था जिसमें इस दौरान जिम्बाब्वे ने भारत को 13 रनों से हरा दिया है. इस तरह सिकंदर रजा की कप्तानी वाली मेजबान टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

भारत ने जिम्बाब्वे को 235 रनों का दिया टारगेट

वहीं पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे शुभमन गिल इस मैच में बराबरी के इरादे से उतरेंगे. पिछले मैच में टीम इंडिया 116 रन का मामूली लक्ष्य भी हासिल नहीं कर सकी थी. इसके साथ ही टी20 सीरीज के दूसरे मैच की बार करें तो शुभमन गिल सस्ते में ही आउट हो गए हैं तो वहीं अभिषेक शर्मा की बात करें तो उन्होंने धमाकेदार पारी खेली और सतक अपने नाम किया है. ऋतुराज गायकवाड़ का भी अर्धशतक पूरा हो गया है. उन्होंने चौके के साथ 38 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की. ये उनके इंटरनेशनल करियर का चौथा अर्धशतक है.

भारत और जिम्बाब्वे की संभावित प्लेइंग-11

भारतीय टीम: शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, साई सुदर्शन, ऋतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार. 

जिम्बाब्वे टीम: वेस्ली मधेवेरे, इनोसेंट काइया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डियोन मायर्स, जोनाथन कैम्पबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुज़ारबानी और टेंडाई चतारा. 

calender
07 July 2024, 05:57 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो