कोलकाता से कुशीनगर पहुंची पहली फ्लाइट, दिया वाटर कैनन सैल्यूट

कोलकाता से कुशीनगर पहुंची पहली फ्लाइट, दिया वाटर कैनन सैल्यूट

Janbhawana Times
Janbhawana Times

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली के बाद कोलकाता के लिए भी विमानन कम्पनी स्पाइस जेट की नियमित हवाई सेवा रविवार को शुरू हो गई। एप्रन पर उतरे विमान को वाटर कैनन सैल्यूट के बाद यात्रियों का सांसद विजय दुबे एवं विधायक पीएन पाठक ने स्वागत किया। केक सेरेमनी कर उद्घाटन उड़ान की औपचारिकता हुई।

इस रूट पर हवाई सेवा के लिए यात्री लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। रविवार को 15.40 बजे 78 सीटर बॉम्बार्डियर क्यू 400 विमान कोलकाता से आठ यात्रियों को लेकर लैंड किया। विमान 16.20 बजे पर 68 यात्रियों को लेकर कोलकाता के लिए टेक आफ कर गया। उड़ान को लेकर एयरपोर्ट पर जश्न का माहौल रहा। सांसद, विधायक एवं एयरपोर्ट प्रशासन के अधिकारियों ने एक दूसरे को केक खिलाकर बधाई दी। सांसद विजय दुबे ने पत्रकारों से बातचीत में आश्वस्त किया कि इस एयरपोर्ट से जल्द ही मुंबई समेत खाड़ी एवं बौद्ध देशों के लिए भी उड़ान शुरू हो जाएगी।

विधायक पीएन पाठक ने कहा कि कोलकाता से कुशीनगर तक हवाई सेवा की शुरुआत करना सरकार का बहुत बड़ा कदम है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इस उड़ान से धर्म, संस्कृति, पर्यटन, उद्योग के साथ ही कुशीनगर का चौतरफा विकास होगा। एयरपोर्ट के निदेशक एके द्विवेदी, प्रबंधक सन्तोष मौर्य, विमानन कम्पनी के स्टेशन मैनेजर कपिल खरे ने सभी का स्वागत किया। निदेशक ने यात्री सुविधाओं एवं मौजूदा संसाधन की जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही यहां उच्च क्षमता की नेविगेशनल प्रणाली आईएलएस लग जाएगी। इसके बाद प्रतिकूल मौसम में भी निर्बाध उड़ान होगी। उन्होंने यात्रियों को शुभकामनाएं देते हुए विदा किया।

calender
27 March 2022, 08:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो