Haridwar-Rishikesh Highway: गैस के गोदाम में लगी भीषण आग, ब्लास्ट की आवाज से गूंजा पूरा इलाका

हरिद्वार-ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग (Haridwar-Rishikesh Highway) पर स्थित नेपाली फार्म के पास बने पीएनजी के केंद्रीय भंडार गृह में देर राच अचानक आग लग गई।

Shruti Singh
Shruti Singh

हरिद्वार-ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग (Haridwar-Rishikesh Highway) पर स्थित नेपाली फार्म के पास बने पीएनजी के केंद्रीय भंडार गृह में देर रात अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आग की भयावह लपटों को देख अफरातफरी मच गई। आग इतनी भीषण थी कि काफी दूर ही काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था। वहीं धमाकों की आवाज से पूरा इलाका ही गूंज उठा। आनन-फानन में लोगों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

जानकारी के मुताबिक, गैस गोदाम में आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां हरिद्वार, दो ऋषिकेश और एक रानीपोखरी से भेजी गई है। दमकलकर्मियों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

आग लगने से हुआ भारी नुकसान

रायवाला थाना प्रभारी के अनुसार, गोदाम के अंदर गेल कंपनी के प्लास्टिक के पाइप और अन्य सामान रखा हुआ था। आग लगन से यह सारा सामान जलकर राख हो गया। इतना ही नहीं भंडार गृह में खड़ी एक जेसीबी भी जल गई है। लेकिन इस बीच राहत की खबर कि खबर ये रही कि इस आगजनी में किसी के हताहत होने को कोई सूचना नहीं है।

जांच में जुटी पुलिस

फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इसको लेकर जांच की जा रही है। वहीं इस मामले में आगे की कार्रवाई भी जारी है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र खाती ने बताया कि देहरादून से दो पानी की गाड़ियां और एक ज्वलनशील गैस और तेल की आग बुझाने के वाहन लिए भेजे गए थे। इसके बाद आग पर लगभग नियंत्रण पा लिया गया। वहीं पुलिस ने इस मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

calender
11 February 2023, 11:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो