Paper Leak मामले में बड़ा एक्शन: WhatsApp पर पेपर भेजने वाला आरोपी गिरफ्तार

Up Police Paper Leak: पेपर लीक मामले में एसटीएफ़ को बड़ी कामयाबी मिली है. बताया जा रहा है कि बलिया से नीरज नामी युवक को गिरफ्तार किया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

UP Paper Leak: यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक मामले में एक्शन शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि स्पेशल टास्क फ़ोर्स ने तीन टीमें गठित की हैं. आगरा, मथुरा, प्रतापगढ़ और बलिया में पेपर लीक होने के मामले में नीरज मामले में नीरज नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है. ख़बरों के मुताबिक़ नीरज वही शख़्स है जिसने पेपर व्हाट्सऐप पर भेजा था. नीरज बलिया का रहने वाला है. कुछ ख़बरों में दावा किया जा रहा है कि नीरज को मथुरा के रहने वाले किसी अध्यापक ने आंसरशीट भेजी थी. हालाँकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. 

छात्रों से नहीं ली जाएगी फीस:

बता दें कि 18 फ़रवरी 2024 को होने वाली इस परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया और सरकार से माँग की कि परीक्षा दोबारा ली जाए. इसके बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने सख़्त एक्शन लेते परीक्षा रद्द कर दी और अगले 6 महीनों के अंदर फिर से परीक्षा आयोजित करने का आदेश दिया गया है. इतना ही नहीं दोबारा होने वाली परीक्षा के लिए छात्रों को किसी भी तरह की फ़ीस नहीं देनी होगी. इसके अलावा उस दिन यूपी रोडवेज़ में उन छात्रों को मुफ़्त सफ़र करने का माौका मिलेगा, ताकि वो सेंटर पर पहुँच सकें.

विपक्षा ने बोला हमला

परीक्षा पेपर लीक होने के बाद उत्तर प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता राहुल गांधी व प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरना शुरू कर दिया था. अखिलेश यादव ने कहा कि मज़बूत लॉ एंड ऑर्डर में इतने पेपर लीक हो गए कि सरकार की ज़ीरो टॉलरेंस वाली पॉलिसी ही ज़ीरो हो गई. 

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो