दिल्ली उच्च न्यायालय के 2 नए जजों ने ली पद की शपथ

दिल्ली उच्च न्यायालय के दो नये न्यायाधीशों ने सोमवार को पद की शपथ ली जिससे अदालत में कुल न्यायाधीशों की संख्या 35 हो गयी है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली, 28 मार्च (वेब वार्ता)। दिल्ली उच्च न्यायालय के दो नये न्यायाधीशों ने सोमवार को पद की शपथ ली जिससे अदालत में कुल न्यायाधीशों की संख्या 35 हो गयी है। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी ने न्यायमूर्ति पूनम ए बंबा और न्यायमूर्ति स्वर्ण कांता शर्मा को पद की शपथ दिलाई, जिन्हें इस महीने की शुरुआत में दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था।

शपथ ग्रहण समारोह मुख्य न्यायाधीश की अदालत में हुआ जिसमें उच्च न्यायालय के अन्य न्यायाधीश, वकील और शपथ लेने वाले नए न्यायाधीशों के परिवार के सदस्य उपस्थित थे। उच्चतम न्यायालय के कोलेजियम ने एक फरवरी को हुई अपनी बैठक में न्यायमूर्ति बंबा और न्यायमूर्ति शर्मा को पदोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, जो दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायिक अधिकारी के रूप में कार्यरत थीं। केंद्र सरकार ने 24 मार्च को वरिष्ठता के क्रम में न्यायमूर्ति बंबा और न्यायमूर्ति शर्मा की नियुक्ति को अधिसूचित किया था। नई नियुक्तियों के साथ दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की संख्या 35 हो गई है, जिसमें नौ महिला न्यायाधीश शामिल हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की स्वीकृत संख्या 60 है।

calender
28 March 2022, 02:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो