उफ गर्मी...हाय गर्मी ! लू के थपेड़ों से एमपी में हाल बेहाल

दोपहर में सूबे के कुछ शहर में लू के थपेड़े चलने के कारण नागरिकों के हाल बेहाल हो गए है। मौसम विज्ञान के अधिकारियों का कहना है कि आगामी दो-तीन दिनों में लू की दस्तक ओर होगी तथा नागरिकों से भी यह कहा गया है कि वे गर्मी व लू से अपने को बचाएं।

Dubey
Dubey

भोपाल। अप्रैल माह की शुरूआत में ही मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी पड़ने की शुरूआत हो गई है। गुरूवार की शाम को मौसम जरूर थोड़ा ठंडा था लेकिन शुक्रवार की दोपहर में सूबे के कुछ शहर में लू के थपेड़े चलने के कारण नागरिकों के हाल बेहाल हो गए है। मौसम विज्ञान के अधिकारियों का कहना है कि आगामी दो-तीन दिनों में लू की दस्तक ओर होगी तथा नागरिकों से भी यह कहा गया है कि वे गर्मी व लू से अपने को बचाएं।

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के लगभग सभी शहरों में लू व गर्मी की भीषणता जैसी स्थिति बनी हुई है। प्रदेश के कुछ शहरों में दिन का तापमान 43 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया है।

दोपहर में सन्नाटा

गर्मी का असर यह देखने को मिल रहा है कि दोपहर होने के बाद ही सड़कों पर सन्नाटा पसरने लगा है तथा लोग अपने घरों में कैद होकर कूलर व पंखे में दोपहर गुजारने लगे है। हालांकि शाम होने के बाद बाजारों में थोड़ी चहल पहल जरूर दिखाई देने लगती है लेकिन रात के समय खान-पान की दुकानों विशेषकर आईस्क्रीम, बर्फ के गोले व गन्ने के रस की दुकानों पर लोगों की भीड़ होने लगी है।

calender
01 April 2022, 12:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो