मैहर माता के दर्शन हेतु रेलवे ने दी सुविधा, 16 सुपरफास्ट ट्रेनें रुकेंगी स्टेशन पर

मैहर में 16 अप्रैल तक नवरात्रि मेले का आयोजन किया जा रहा है तथा इस दौरान देश के विभिन्न शहरों से माता के दर्शन हेतु लोग पहुंचेंगे। रेलवे ने ऐसे ही लोगों की सुविधा के लिए सुपरफास्ट ट्रेनों का ठहराव करने का निर्णय लिया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भोपाल। रेलवे ने प्रसिद्ध मैहर माता के दर्शन हेतु यात्रियों को सुविधा देने का फैसला लिया है और इसके चलते ही शनिवार से मैहर स्टेशन पर 16 सुपरफास्ट ट्रेनों का ठहराव शुरू हो गया है। बता दें कि चैत्र नवरात्रि के अवसर पर मैहर में 16 अप्रैल तक नवरात्रि मेले का आयोजन किया जा रहा है तथा इस दौरान देश के विभिन्न शहरों से माता के दर्शन हेतु लोग पहुंचेंगे। रेलवे ने ऐसे ही लोगों की सुविधा के लिए सुपरफास्ट ट्रेनों का ठहराव करने का निर्णय लिया है।

कौन सी ट्रेनों का होगा ठहराव रेल अफसरों ने बताया कि नवरात्रि मेला जब तक चलेगा तब तक 16 सुपरफास्ट ट्रेनों का ठहराव मैहर स्टेशन पर होगा। इन ट्रेनों में कुर्ला गोरखपुर, कुर्ला छपरा, चेन्नई छपरा सिंकदराबाद दानापुर, वलसाड़ मुजफ्फरपुर, एलटीटी-गुहावटी, सूरत-छपरा, एलटीटी-प्रयागराज ट्रेनें शामिल है। बता दें कि जिन सुपरफास्ट ट्रेनों का ठहराव होगा वे मैहर स्टेशन पर रूकती नहीं है। हालांकि इन ट्रेनों के अलावा अन्य पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव नियमित रूप से होगा, ये वे ट्रेनें है जो मैहर स्टेशन पर रूकती है।

भक्तों का लगा तांता

मैहर माता का मंदिर देश भर में प्रसिद्ध है। वैसे तो वर्ष भर ही इस मंदिर में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते है लेकिन चैत्र नवरात्रि में यहां का नजारा कुछ अलग ही होता है। नवरात्रि के  पहले ही दिन से यहां भक्तों का तांता लगा हुआ है। ट्रेनों के ठहराव से विभिन्न शहरों से आने वाले लोगों को सुविधा हो सकेगी।

calender
02 April 2022, 11:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो