रायसेन: जेल में कैदी की मौत, सवालों के घेरे में शराब व्यापारी और आबकारी विभाग

मामला मध्यप्रदेश के रायसेन जिला से है जहां जेल पठारी के एक कैदी की अस्पताल में उपचार के दौरान संदिग्ध हालत में मौत हो गई है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मध्यप्रदेश। मामला मध्यप्रदेश के रायसेन जिला से है जहां जेल पठारी के एक कैदी की अस्पताल में उपचार के दौरान संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। बीते रोज ही आबकारी उल्‍लंघन के मामले में बाड़ी अमरावद निवासी राहुल ठाकुर पिता रमेश ठाकुर उम्र 26 वर्ष को पठारी जिला जेल लाया गया था।

जेल अधीक्षक रामकृष्ण गौर ने बताया कि जेल में अचानक चक्कर आने से राहुल ठाकुर शौचालय की फर्श पर गिर गया था। गुरुवार की रात लगभग साढ़े 8 बजे तबीयत बिगड़ने पर बंदी राहुल ठाकुर को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। थोड़ा आराम लगने पर डॉक्टरों ने उसे वापस जेल भेज दिया।

लेकिन रात लगभग डेढ़ बजे एक बार फिर से वह बेहोश हो गया तो जेल के प्रहरी द्वारा जेल वाहन से उसे इलाज के लिए दोबारा जिला अस्पताल भिजवाया गया। लेकिन कुछ देर बाद ही रात करीब 2:20 पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बंदी के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। सीजेएम कोर्ट में पेश करने से पहले आरोपी राहुल ठाकुर का बरेली और फिर रायसेन में मेडिकल चेकअप कराया गया था।

पुलिस ने इस मामले में किया था गिरफ्तार -

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में अवैध मदिरा व्यवसाय, विनिर्माण, संग्रहण एवं परिवहन आदि के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत 22 नवंबर मंगलवार की रात को ग्राम अमरावद में दबिश देकर आबकारी उपनिरीक्षक वृत्त बरेली राजेश विश्वकर्मा द्वारा आरोपित युवक को 66 बल्क लीटर अवैध हाथ भट्टी शराब के साथ मौके पर से गिरफ्तार किया गया था। वहीं आरोपी के विरुद्ध धारा 34 (2) तथा 49 (क) आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया था।

मृतक के परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप -

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह जिला अस्पताल की मर्चुरी भवन के सामने मृतक कैदी के परिजन भड़क उठे। उन्होंने शराब ठेकेदार सुरजन सिंह गुर्जर और आबकारी अमले बाड़ी तथा बरेली पुलिस थाने के पुलिस अधिकारियों को राहुल की मौत का जिम्मेदार ठहराया है। वहीं बयान लेने मौके पर पहुंचीं रायसेन सीजेएम वर्षा सिंह भाटी और एसपी विकास कुमार शाहवाल से परिजनों ने इंसाफ की गुहार लगाई है।

calender
25 November 2022, 05:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो