दिल्ली में 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है तापमान

दिल्ली में बृहस्पतिवार को लू चलने के आसार हैं और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दिल्ली में बृहस्पतिवार को लू चलने के आसार हैं और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि शहर में बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री से दर्ज किया गया, जो मौसम के इस वक्त के लिए सामान्य है।

मौसम कार्यालय ने बताया कि अगले कुछ दिनों में गर्मी और बढ़ेगी। आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि बृहस्पतिवार को क्षेत्र में लू चलेगी और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मैदानी इलाकों के लिए ‘‘लू’’ की घोषणा तब की जाती है जब अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक होता है और सामान्य से कम से कम 4.5 डिग्री सेल्सियस अधिक होता है।

मौसम कार्यालय के मुताबिक शहर में अगले चार से पांच दिनों तक लू चलने का अनुमान है। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 39 फीसदी दर्ज की गयी। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘‘खराब’’ श्रेणी में बनी हुई और बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 271 दर्ज किया गया।

calender
07 April 2022, 12:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो