यूपी बोर्ड पेपर लीक मामलाः पेपर लीक मामले में बलिया के डीआईओएस निलंबित

यूपी बोर्ड 12वीं अंग्रेजी का पेपर लीक होने के मामले में बलियाा के जिला विद्यालय निरीक्षण (डीआईओएस) बृजेश कुमार मिश्र को निलंबित कर दिया गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

यूपी बोर्ड 12वीं अंग्रेजी का पेपर लीक होने के मामले में बलियाा के जिला विद्यालय निरीक्षण (डीआईओएस) बृजेश कुमार मिश्र को निलंबित कर दिया गया है। अंग्रेजी का पेपर लीक होने के मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है। जिसके बाद पेपर लीक होने के कुछ ही घंटे के भीतर डीआईओएल को निलंबित किया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेपर लीक मामले में शामिल दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हुए है। इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है। इसके साथ ही एसटीएफ को पेपर लीक कांड की जांच करने के आदेश दिए गए है।

बलिया जिले में कक्षा 12वीं का अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद बलिया समेत प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। दोपहर दो बजे होने वाली परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया था। इस मामले की जांच के आदेश मिलते ही एसटीएफ की टीम सक्रिय हो गई। इस बीच एसटीएफ कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

वहीं रद्द की गई परीक्षा अब 13 अप्रैल को प्रथम पाली में आयोजित कराने की समय सारणी भी दे दी गई है। परीक्षार्थियों के लिए किसी भी समस्या के समाधान के लिए सरकार ने वाट्सएप नंबर जारी कर दिए है।

calender
30 March 2022, 05:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो