इस छोटी सी डिवाइस से घर पर ही ले पर्सनल थिएटर का मजा, जाने कितनी है कीमत

आजकल अपने घर को होम थिएटर बनाने के लिए हम लोग Smart TV खरीदने का प्लान बनाते हैं। लेकिन अघर हम कहें कि इसका झंझट ही खत्म हो सकता है। अगर हम कहें कि एक छोटी सी डिवाइस से आप अपने घर को होम थिएटर में बदल सकते हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आजकल अपने घर को होम थिएटर बनाने के लिए हम लोग Smart TV खरीदने का प्लान बनाते हैं। लेकिन अघर हम कहें कि इसका झंझट ही खत्म हो सकता है। अगर हम कहें कि एक छोटी सी डिवाइस से आप अपने घर को होम थिएटर में बदल सकते हैं। और ये है भी बहुत ही कम कीमत का। इस डिवाइस को BenQ ने लॉन्च कर दिया है, जिससे आप कभी भी और कहीं भी अपना प्राइवेट होम थिएटर तैयार कर सकते हैं।

BenQ ने Android TV 10 पर चलने वाला और 160 मिनट तक की बैटरी लाइफ के साथ एक नया पोर्टेबल प्रोजेक्टर BenQ GV11 लॉन्च कर दिया है। ये एक ट्रेवोलो साउंड सिस्टम है और कई स्ट्रीमिंग सर्विसेस को स्ट्रीम करने में सक्षम है। इस प्रोजेक्टर को कंट्रोल करने के लिए गूगल असिस्टेंट वॉयस कमांड का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इस डिवाइस की खास बात ये है कि BenQ GV11 में Free Angle Projection मिलता है।

इस डिवाइस को अपनी सुविधा के हिसाब से अलग-अलग एंगल पर घुमा सकते हैं। बता दें कि ट्रेवोलो साउंड सिस्टम कई ऑडियो मोड और बास एक्सटेंशन देने वाले हैं। बात करें इसकी कीमत की तो ये पोर्टेबल प्रोजेक्टर लगभग 1kg का है और 23dBA पर मिनिमल नॉइज के साथ चलता है। प्रोजेक्टर की कीमत 279 डॉलर यानी करीब 23,000 रुपये रखी गई है। कंपनी की वेबसाइट से प्री-ऑर्डर भी कर सकत हैं।

और पढ़ें...............

किसान के बेटे ने बनाई हाइड्रोजन से चलने वाली कार, 150 रुपये में चलेगी 300 किमी

calender
09 October 2022, 07:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो