.यूक्रेन पर संकट के बादल लगातार छाए हैं। रूस से युद्ध के बीच यूक्रेन की राजधानी कीव में बुधवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। कीव में हेलिकॉप्टर क्रैश में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की की भी मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दुर्घटना में यूक्रेन के आंतरिक मंत्री के डिप्टी और एक अन्य अधिकारी की भी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक मरने वालों में से 9 लोग हेलीकॉप्टर में सवार थे।

मरने वालों में दो बच्चे शामिल हैं। 10 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि किंडरगार्टेन के पास खड़े एक शख्स की भी हादसे में मौत हुई। ये भीषण हादसा कीव से तकरीबन 20 किलोमीटर दूर उत्तर पूर्व में स्थित ब्रोवेरी में हुआ। क्रैश के बाद हेलिकॉप्टर में आग लग गई थी। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में घटना के बाद का रेस्क्यू ऑपरेशन दिख रहा है। अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है। यूक्रेन की नेशनल पुलिस के मुखिया इगोर क्लिमेंको ने कहा है कि अभी तक 18 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

मरने वालों में यूक्रेन के गृह मंत्रालय के कई सीनियर ऑफिसर, होम मिनिस्टर डेनिस मोनास्त्रिस्की और उनके डिप्टी मिनिस्टर यावगेनी येनिन शामिल हैं। बता दें कि मोनास्त्रिस्की साल 2021 में ही यूक्रेन के गृहमंत्री बने थे। घटना के वक्त इलाके में घना कोहरा था और कुछ देर पहले बर्फबारी भी हुई थी। इसलिए कुछ जानकार घटना की वजह खराब मौसम को भी मान रहे है। मौके पर कुछ बिजली के तार भी टूटे हुए पाए गए हैं।

इनसे ये माना जा रहा है खराब मौसम के कारण हेलिकॉप्टर का पायलट तारों को नहीं देख पाया और लो फ्लाइंग की वजह से ये घटना हुई। किंडरगार्टन की बिल्डिंग में भी आग लग गई। इस हादसे में 22 लोग घायल हुए हैं, जिनमें दो बच्चे भी शामिल हैं। अधिकारियों का कहना है कि हादसे के समय प्ले स्कूल में बच्चे और स्कूल का स्टाफ मौजूद था। युद्ध के बीच कीव का यह हादसा यूक्रेन के लिए एक बड़ा झटका है।