शुरुआती कारोबार में SpiceJet के शेयर को लगा बड़ा झटका

विमानन कंपनी स्पाइसजेट का शेयर बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में करीब 15 फीसदी टूट गया। इससे पहले कंपनी ने बताया था कि जून तिमाही में उसे 789 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

विमानन कंपनी स्पाइसजेट का शेयर बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में करीब 15 फीसदी टूट गया। इससे पहले कंपनी ने बताया था कि जून तिमाही में उसे 789 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। बीएसई पर कंपनी का शेयर 14.65 फीसदी टूटकर 39.60 रुपये पर आ गया हालांकि बाद में इसने कुछ भरपाई की और यह 43.60 रुपये पर कारोबार कर रहा था जो 6.03 फीसदी की गिरावट दर्शाता है। स्पाइसजेट ने बुधवार को जानकारी दी थी कि जून तिमाही में उसे 789 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ है।

जून 2021 में उसे 729 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। विमानन कंपनी वित्तीय संकट का सामना कर रही है और पिछले कुछ महीनों में उसके विमानों में खामियों की घटनाओं के चलते नागर विमानन महानिदेशालय ने उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कंपनी का कहना है कि लगातार विमानन ईंधन में बढ़ोतरी का सीधा असर स्पाइसजेट की वित्तीय कंडिसन पर पड़ रहा है।

जिसके चलते कंपनी घाटे में जा रही है। स्पाइसजेट के चैयरमैन अजय सिंह ने कहा कि, वर्तमान में बेहद कठिन परिचालन वातावरण और अब तक की सबसे अधिक लागत के बावजूद हम अपने भविष्य और कंपनी की हालत में निरंतर सुधार को लेकर आशान्वित हैं।

पिछले चार साल से स्पाइसजेट घाटे में जा रही है। डीजीसीए ने भी स्पाइसजेट को झटका देते हुए दो और बोइंग-737 विमानों का पंजीकरण रद्द करने का फैसला किया है। इसके अलावा एयरलाइन के छह बोइंग-737 विमानों का पंजीकरण रद्द हो चुका है।

calender
01 September 2022, 12:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो