Petrol Diesel Prices: लखनऊ और पटना में पेट्रोल डीजल हुआ सस्ता, जानें अपने शहर में नया दाम

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हर रोज बदलाव देखा जाता है. कहीं पेट्रोल के दाम बढ़ते हैं तो कहीं घटते हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • गुरुवार यानी आज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी कर दिए गए हैं.

Petrol Diesel Prices: गुरुवार यानी आज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी कर दिए गए हैं. भारत में हर रोज कच्चे तेल की कीमतों में बदलाव देखा जाता है. कहीं पेट्रोल के दाम बढ़ते हैं को वहीं कहीं जगहों पर पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट देखी जा रही है. राष्ट्रीय स्तर पर ईंधन की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा गया. कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों के मुताबिक भारत में ईंधन की कीमत को तय किया जाता है. पेट्रोल डीजल के दाम केवल यूपी में ही नहीं बल्कि कई इलाकों में तय किए गए हैं.

महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत 61 पैसे और डीजल 59 पैसे सस्ता हुआ है. राजस्थान में पेट्रोल 13 पैसे र डीजल 12 पैसे सस्ता हुआ है.दूसरी ओर पंजाब में भी पेट्रोल औ डीजल 24 पैसे महंगा हो गया है गुजरात में पेट्रोल के दाम भी बदलाव देखा गया है. उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है.

इन इलाकों में पेट्रोल डीजल के दाम

लखनऊ- पेट्रोल का दाम – 96.36 रुपये डीजल – 89.96 रुपये कानपुर में दाम- 96.27 रुपये ,डीजल के दाम-89.81 रुपये, वाराणसी - पेट्रोल का दाम- 96.74 रुपये डीजल का दाम- 90.08 रुपये, प्रयागराज - पेट्रोल का दाम- 96.74 डीजल का दाम- 90.08, मथुरा - पेट्रोल का दाम – 96.28 रुपये डीजल 89.28 रुपये, आगरा – पेट्रोल का दाम- 96.42 रुपये डीजल का दाम- 96.13 रुपये बिक रहा है.

सुबह 6 बजे किए जाते हैं नए रेट जारी 

सुबह 6 बजे हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है और नए रेट जारी किए जाते हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसकी कीमत मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाती है. यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल हमें इतना महंगा खरीदना पड़ता है.

calender
09 November 2023, 09:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो