अमेरिका की दो मशहूर हस्तियों ने क़बूल किया इस्लाम, जानिए कौन हैं ये

रमज़ान का पवित्र महीना चल रहा है और अब तक अमेरिका की दो बड़ी हस्तियों ने इस्लाम क़बूल कर सभी को चौंका दिया.

JBT Desk
JBT Desk

American Rapper Jo Lil Jon: अमेरिका के मशहूर रैपर जोनाथन एच स्मिथ ने इस्लाम क़बूल कर लिया है. उन्हें लोग जो लिल जोन के नाम भी ज़्यादातर लोग जानते हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने ख़ुद अपने इंस्टाग्राम हैंडल के ज़रिए दी है. उन्होंने पोस्ट में लिखा,”अल्हमदुल्लिलाह, उन सभी भाई और बहनों का जिन्होंने मुझे पॉज़िटिव संदेश भेजे, मुझसे मुझे बिना शर्त प्यार प्यारकिया.” 

जॉन ने पिछले हफ्ते 15 मार्च को कैलिफोर्निया में किंग फहद मस्जिद में सैकड़ों लोगों के सामने कलमा पढ़कर इस्लाम धर्म में प्रवेश किया. उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि जो लिल जोन मस्जिद के इमाम के मार्गदर्शन में अरबी और फिर अंग्रेजी में कलमा पढ़ रहे हैं. आप भी देखिए VIDEO:

जो लिल जोन का जन्म साल 1972 में अटलांटा के जॉर्जिया में हुआ था. उनका असली नाम जोनाथन एच. स्मिथ है. उन्होंने साल 2000 से अपने मौजूदा करियर की शुरुआत की थी. हिप हॉप को बढ़ावा देने वालों में लिल का शुमार किया जाता है और इसी से उन्हें शोहरत भी हासिल हुई थी. ज़ोन लिल ‘yeah‘، ’turn down for what‘، ’act a fool‘ जैसे मशहूर गानों के लिए भी पहचाने जाते हैं. 

अमेरिकी लेखक और कार्यकर्ता शॉन किंग के नक्शेकदम पर चलते हुए, जॉन इस साल रमज़ान के पहले हफ़्ते के दौरान इस्लाम क़बूल करने वाले दूसरे अमेरिका की बड़ी बन गए हैं. याद रहे कि इससे पहले अमेरिकी के प्रतिष्ठित लेखक, पत्रकार शॉन किंग ने भी अपनी पत्नी के साथ इस्लाम क़बूल कर लिया है. इस्लाम क़बूल करने की जानकारी ख़ुद उन्होंने ही दी थी. शॉन ने भी एक वीडियो शेयर किया था. जिसमें वो कलमा पढ़ते दिखाई दे रहे थे. 

Tags

calender
18 March 2024, 05:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो