मैसूर: गृह मंत्री शाह ने मांड्या में मेगा डेयरी परियोजना का किया उद्घाटन ,कहा- इस योजना पर काम पहले ही हो जाना चाहिए था

अमित शाह 30 और 31 दिसंबर को पुराने मैसूर क्षेत्र के मांड्या व देवनहल्ली का दौरा पर है इस दौरान वे मेगा डेयरी का किया उद्घाटन साथ ही उन्होने कहा कि आज़ादी के बाद ही किसानों ने अलग सहकारिता मंत्रालय की मांग की थी। अगर उस समय इस पर काम होता तो आज भारत के किसानों की स्थिति कुछ और होती। PM ने सहकारिता मंत्रालय बनाकर किसानों के विकास का रास्ता प्रशस्त किया।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कर्नाटक। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मैसूर क्षेत्र के मांड्या और देवनहल्ली में  मेगा डेयरी का किया उद्घाटन किया।वह 2 दिन के मौसूर दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद ही किसानों ने अलग सहकारिता मंत्रालय की मांग की थी। अगर उस समय इस पर काम हो गया होता तो आज भारत के किसानों की हालत कुछ और होती। PM ने सहकारिता मंत्रालय बनाकर किसानों के विकास का मार्ग प्रशस्त किया।

अमित शाह ने कहा कि यह प्लांट 260 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है जिसमें 10 लाख लीटर प्रति दिन दूध को प्रोसेस करने की क्षतमा है जिसे 14 लाख लीटर प्रति दिन तक बढ़ाया जा सकता है। कर्नाटक में 15,210 ग्राम स्तरीय सहकारी डेयरी जिसमें लगभग 26.22 लाख किसान दूध का उत्पादन कर रहे हैं।

ये भी पढ़े............

PM मोदी का मिशन बंगाल, 7200 करोड़ की सौगात

calender
30 December 2022, 01:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो