Parliament Budget Session 2022: राज्यसभा में उठेगा महंगाई का मुद्दा , टीएमसी सांसद ने दिया नोटिस

राज्यसभा में आज महंगाई का मुद्दा उठ सकता हैं ।टीएमसी सांसद डोला सेन ने महंगी एलपीजी पर चर्चा के लिए राज्यसभा को नोटिस दिया हैं ।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

 राज्यसभा में आज महंगाई का मुद्दा उठ सकता हैं ।टीएमसी सांसद डोला सेन ने महंगी एलपीजी पर चर्चा के लिए राज्यसभा को नोटिस दिया हैं ।

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज पांचवां दिन है।ऐसे में लोकसभा और राज्यसभा दोनों में ही आज कई अहम मुद्दों पर चर्चा जारी रहेगी। इसी के साथ कांग्रेस सासंद शक्ति सिंह गोहिल ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है। बता दें कि कांग्रेस सांसद ने इसी साल तीन फरवरी को पाकिस्तान के कारावास में हुई भारतीय मछुआरे की मौत के बाद उसके शव को वापस भारत लाने के मुद्दे पर चर्चा की मांग की हैं ।

इसके साथ ही आज राज्यसभा में महंगाई के मुद्दों पर भी चर्चा संभव हैं । केरोसिन और एलपीजी की बढ़ती कीमतों को लेकर चर्चा हो सकती हैं। दरअसल, टीएमसी की सांसद डोला सेन ने राज्यसभा में पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए निलंबन नोटिस दिया हुआ हैं। महंगाई के अलावा उच्च सदन में मंगलवार को श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के कामकाज पर भी चर्चा होनी की संभावना हैं और रेल मंत्रालय के पद को लेकर भी ये चर्चा जारी रह सकती हैं।

बता दें की मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर जबकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई हैं। इस बढ़ती महंगाई की मार को लेकर संसद में चर्चा होने की आशंका जताई जा रही हैं। वहीं देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में 137 दिन बाद इजाफा हुआ है। राजधानी दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 96.21 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 87.47 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

आज संसद के सत्र में महंगाई का मुद्दा गूंज सकता हैं और इसमें आम लोगों की जेब पर क्या फर्क पड़ेगा ,इसको लेकर भी आगे की चर्चा संभव हैं। .

calender
22 March 2022, 11:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो