कार्यक्रम शुरू होने से पहले आप यहां आ जाएं, क्या मैं उनकी बंधुआ मजदूर हूं?" सीएम ममता बनर्जी ने की केंद्र सरकार के रवैये की आलोचना

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर एक बार फिर से निशाना साधा है. ममता बनर्जी गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित की जहां उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में पीएम नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति का अनावरण कर रहें हैं और वहीं पहले से मौजूद मूर्तियों को पहले की ही अवस्था में छोड़ा जा रहा है.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर एक बार फिर से निशाना साधा है. ममता बनर्जी गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित की जहां उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में पीएम नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति का अनावरण कर रहें हैं और वहीं पहले से मौजूद मूर्तियों को पहले की ही अवस्था में छोड़ा जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि मुझे एक सेक्रेटरी का पत्र मिला जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री आज प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे और कार्यक्रम शुरू होने से पहले आप वहां आ जाएं. क्या मैं उनकी बंधुआ मजदूर हूं?"

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन करेंगे. साथ ही पीएम इंडिया गेट के पास नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 28 फीट उंची एक भव्य प्रतिमा का भी अनावरण  करेंगे. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री समेत कई गणमान्य चेहरे उपस्थित रहेंगे. नेताजी की यह प्रतिमा 7 टन ग्रेनाइट पत्थर से बनाई गई है. यह देश की सुभाष चंद्र बोस की पहली ऐसी प्रतिमा होगी.

सीएम ने बंग्लादेश की पीएम शेख हसीना का जिक्र कर केंद्र सरकार की आलोचना की. और कहा कि ये पहली बार है जब बांग्लादेश की प्रधानमंत्री भारत आईं और मुझसे मिलने की इच्छा के बावजूद बंगाल नहीं आईं.  "बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं, लेकिन केंद्र ने भारत की उनकी आधिकारिक यात्रा का हिस्सा बनने के लिए मुझे आमंत्रित नहीं किया. मुझे नहीं पता कि वे (बीजेपी) मुझसे इतने क्यों चिढ़े हैं. उन्होंने मुझे कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए विदेश जाने नहीं दिया है.

गौरतलब है कि बंग्लादेश पीएम शेख हसीना (Sheikh Hasina)  चार दिवसीय दौरे पर सोमवार को नई दिल्ली पहुंचीं थीं. ममता बनर्जी ने कहा कि, "मैं बाहरी मामलों या द्विपक्षीय संबंधों के बारे में कुछ नहीं कहना चाहती, लेकिन मैंने देखा है कि जब भी मुझे किसी देश में आमंत्रित किया जाता है तो केंद्र मुझे रोकने की कोशिश करता है. मैं यह जानना चाहती हूं कि केंद्र सरकार मेरे किसी विदेशी गणमान्य अतिथि से मुलाकात करने को लेकर चिंतित क्यों हैं." ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने विपक्षी एकता को लेकर भी बड़ा एलान किया और कहा कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar), हेमंत सोरेन, मैं और अन्य नेता 2024 के लोकसभा चुनाव में एक साथ आएंगे.

calender
08 September 2022, 05:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो