शपथ ग्रहण समारोह के समय राष्ट्रपति भवन में टहल रहा था अनोखा जानवर, देखें वीडियो

राष्ट्रपति भवन परिसर में 136 जंगली पौधों की प्रजातियां और 84 पशु प्रजातियां मौजूद हैं. वहीं नरेन्द्र मोदी ने बीते रविवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में 72 केन्द्रीय मंत्रिपरिषद के साथ पीएम पद की शपथ ली.

JBT Desk
JBT Desk

राष्ट्रपति भवन में आयोजित भव्य और खूबसूरत रोशनी से सजे-धजे शपथ ग्रहण समारोह के दरमियान बीते दिन यानी 9 जून को लोगों को एक बिन-बुलाए मेहमान का दर्शन हो गया है. इस समारोह का एक छोटा सा वीडियो क्लिप जो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा रहा है कि राष्ट्रपति भवन के गलियारे में एक विचित्र जानवर घूम रहा है. वहीं उसके ठीक आगे मध्य प्रदेश के सांसद दुर्गादास उइके, जिन्हें डीडी उइके के नाम से भी जाना जाता है, केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण ले रहे थे. 

वायरल वीडियो में दिखा जानवर 

वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि जब राष्ट्रपति भवन में मंच पर आधिकारिक प्रक्रिया चल रही थी तब एक जानवर आराम से टहल रहा है. कुछ लोगों ने तो ये भी आरोप लगाया कि यह जानवर तेंदुआ था. मगर कई ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि यह कोई पालतू जानवर है. इसके अलावा कुछ ने तो वीडियो की प्रामाणिकता पर भी सवाल उठाए हैं. 

यूजर कर रहे वीडियो पर कमेंट्स 

इस वीडियो को देखने के बाद कई यूजर ने लिखा कि ये क्या जंगली जानवर अब राष्ट्रपति भवन में आराम से घूम रहे हैं. दूसरे ने लिखा यह कोई पालतू जानवर नहीं है, उस समय सुरक्षाकर्मी क्या कर रहे थे. तीसरे ने लिखा क्या सभी सीसीटीवी फुटेज टूट गए, क्या सुरक्षाकर्मी कंट्रोल रूम में सो रहे थे.

बता दें कि ये दृश्य प्रामाणिक हैं क्योंकि दूरदर्शन, जो कि एक भारतीय सार्वजनिक प्रसारक है. इसपर लाइव प्रसारण के दरमियान इसी तरह की फुटेज रिकॉर्ड की गई थी. राष्ट्रपति भवन में वनस्पति और जीव-जंतु प्रचुर मात्रा में स्थित हैं. जिसमें कई जानवर और पक्षी हैं.

calender
10 June 2024, 02:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो