14 अप्रैल को जारी होगा बीजेपी का घोषणा पत्र, आखिर क्या होगी 2024 की रणनीति?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कल यानी रविवार को बीजेपी पार्टी अपने घोषणा पत्र का ऐलान करेगी. घोषणा पत्र की थीम को जानने के लिए खबर को पूरा पढ़िए.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी पार्टी के तरफ से कल यानी 14 अप्रैल को घोषणा पत्र जारी किया जाएगा. जानकारी मिल रही है कि घोषणा पत्र को पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी मुख्यालय में जारी किया जाएगा. जिसका समय सुबह 7 बजकर 30 मिनट रखा गया है.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति बनाई है. साथ ही घोषणा पत्र समिति का निर्माण किया गया है.जिसमें पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव, किरण रीजीजू और अर्जुन राम मेघवाल, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के अलावा केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कुल 27 लोगों का नाम शामिल है. 

बीजेपी ने मांगा था जनता से सुझाव 

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी पार्टी ने सीधा जनता से अपना सुझाव मांगा था. जिसमें कुल पांच लाख के लगभग सुझाव मिले हैं, साथ ही 1.5 लाख वीडियो के माध्यम से सुझाव दिया गया है. सूचना मिल रही है कि बीजेपी अपने संकल्प पत्र में विकास, विकसित भारत, गरीब और किसान महिला, नौजवान के विकास पर खास ध्यान दिया है. इतना ही नहीं घोषणा पत्र की थीम "मोदी की गारंटी" विकसित भारत 2047 रखा गया है. इसके साथ ही बीजेपी का संकल्प पत्र ज्ञान पर आधारित होने वाला है. तो चलिए बताते हैं कि ज्ञान (GYAN) का अर्थ क्या है. 

1- G- गरीब

2- Y- युवा 

3- A- अन्नदाता

4- N- नारीशक्ति 

calender
13 April 2024, 09:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो