Delhi Metro: DMRC ने लांच किया ट्रैवल ऐप, यात्रियों को मिलेगी ये सुविधा

DMRC travel APP:दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रैवल ऐप लांच किया है। ये ऐप लोगों को स्मार्टफोन से तुंरत टिकट लेने की सुविधा देगा। इसके अलावा मेट्रो स्टोशनों की जानकारी, स्मार्ट कार्ड रीचार्ज करने की सुविधा देगा।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

DMRC travel APP: दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को ट्रैवल ऐप लांच किया है। दिल्‍ली मेट्रो ने यात्रियों की यात्रा को सुविधाजनक और मोबाइल क्यूआर टिकट बनाने के लिए डीएमआरसी ट्रैवल नाम से एक मोबाइल ऐप की शुरूआत की है। डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ विकास कुमार ने इस ऐप को लांच किया है। इस ऐप की मदद से यात्रियों की काफी राहत मिलेगी। 

इस मोबाइल ऐप के माध्‍यम से अब यात्री अपने स्मार्टफोन से मोबाइल क्यूआर टिकट खरीद सकते हैं। यात्रियों को अब टिकट काउंटरों या वेंडिंग मशीनों पर जाने और लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा। यात्री अब जल्दी और बिना किसी रूकावट के दिल्ली मेट्रों में सफर कर सकेंगे। इससे यात्रियों के समय की भी बचत होगी।  

इसके अलावा ये ऐप यात्रियों को यूपीआई, क्रेडिट या डेबिट कार्ड और वॉलेट भुगतान सहित विभिन्न प्रक्रिया को सपोर्ट करता है। यात्री अपनी पंसद के मुताबिक, भुगतान करने के लिए किसी भी विकल्प चयन कर सकते सकते हैं और आसानी से लेन देन कर सकते हैं। 

स्मार्ट कार्ड रिचार्ज की सुविधा 

ऐप में मेटो स्टेशनों की जानकारी, ट्रैवल प्लानर, किराया जानने और स्मार्ट कार्ड रिचार्ज जैसी कई अन्य सुविधाएं मिलेगी। साथ ही इंटरचेंज स्टेशनों और मूल स्थान से गंतव्य रूट तक जाने की जानकारी भी देगा। 

calender
30 June 2023, 07:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो