ED की कस्टडी में होने के बावजूद जेल में क्या कर रहे केजरीवाल? कोर्ट से किन चीजों पर मिली राहत

अरविंद केजरीवाल को ईडी की टीम ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया था. जानते हैं उन्होंने जेल में क्या- क्या किया.

JBT Desk
JBT Desk

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, लेकिन अदालत ने रात में सुनवाई करने से मना कर दिया. वहीं अरविंद केजरीवाल ने  लॉकअप में रात बिताई जिसमें वो रातभर ठीक से नहीं सो पाए. 

अरविंद केजरीवाल ने क्या खाया

ईडी के पूरे हेडक्वार्टर में सेंट्रलाइज AC लगा हुआ है.  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लॉकअप में रखा गया. जानकारी के अनुसार दिल्ली केजरीवाल पूरी रात ठीक से नहीं सो पाए. इसके साथ ही वे जमीन पर सोए. वहीं लॉकअप में कैमरे की निगरानी में रहें. हवालात के अनुसार सुरक्षाकर्मी मौजूद थे. इसके साथ ही वे सुबह जल्दी उठ गए थे. सुबह का नाशता किया. और अपनी रूटीन दवाएं लीं.

जेल मैनुअल के नियम 

  • जेल में हफ्ते में दो बार मुलाकात कर सकते हैं,. अगर कोई घरवाला मिलने आता है तो उसका नाम देने होते हैं कि किस- किस से मिलना चाहते हैं
  • अगर कोई मिलने आता है तो उससे पहले जेल में बंद शख्स को 10 लोगों के नाम देने होते हैं, उसमें से ही कोई व्यक्ति जेल में टेलिफोन करेगा कि किस तारीख को मिलने आ रहे हैं.
  • एक बार में सिर्फ तीन लोग ही मुलाकात कर सकते हैं
  • मुलाकात करने के लिए एक जंगला होता है जिसमें एक तरफ प्रिजनर होता है तो दूसरी तरफ मिलने वाले खड़े होते हैं ताकि कोई भी चीज उसमें पास ना हो सके
  • मुलाकात करने का समय 9:30 बजे शुरू हो जाती है.12:30 तक मुलाकात चलती है. सिर्फ 3 घंटे तक ही मुलाकात कर सकते हैं. 
calender
23 March 2024, 11:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो