Election 2024: कांग्रेस मुख्यालय में CWC की बड़ी बैठक आज, उम्मीदवारों के नाम पर लग सकती है मुहर

Election 2024: लोकसभा चुनाव बेहद करीब है. इस बीच आज कांग्रेस मुख्यालय में cwc की बैठक होने वाली है. इस बैठक में उम्मीदवारों की अगली सूची पर चर्चा की जाएगी और उसके बाद प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया जाएगा.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव होने में महज एक महीना बचा हुआ है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है. 7 चरण में होने वाले आम चुनाव के लिए 19 अप्रैल से मतदान शुरू होगा. इस बीच आज कांग्रेस मुख्यालय में cwc की बैठक होने वाली है. रिपोर्ट के मुताबिक सुबह 10 बजे यह बैठक शुरू हो सकती है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र पर अंतिम रूप दिया जाएगा.

कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) राष्ट्रीय राजधानी में अपनी बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र पर चर्चा करेगी और उसे मंजूरी देगी. वहीं CEC की बैठक कांग्रेस मुख्यालय में सुबह 10 बजे हो सकती है.

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक सुबह 10 बजे ए.आई.सी.सी. मुख्यालय में होगी. वहीं कार्यसमिति की बैठक के बाद कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की भी बैठक होगी. शाम 6 बजे कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे (सीईसी) की बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं. जिसमें ज्यादा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा करेंगे और उन्हें अंतिम रूप देंगे. पार्टी ने अब तक दो सूचियों में 82 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

घोषणापत्र के साथ उम्मीदवारों पर भी चर्चा

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की सीईसी बैठक में शेष सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों पर भी चर्चा हो सकती है. वहीं पार्टी के शिर्ष निर्णय लेने वाले निकाय से पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की प्रशंसा करते हुए एक प्रस्ताव भी पारित करने की उम्मीद है. बता दें कि अब तक कांग्रेस ने दो अलग-अलग लिस्ट में कुल 82 उम्मीदवारों की घोषणा की है.

calender
19 March 2024, 08:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो