Jharkhand Floor Test: फ्लोर टेस्ट के दौरान बोले हेमंत सोरेन- मेरी गिरफ्तारी में राजभवन भी शामिल

Jharkhand Floor Test: फ्लोर टेस्ट के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी सरकार गिराने में राजभवन भी शामिल है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

Hemant Soren, Jharkhand Floor Test: झारखंड की चंपई सोरेन सरकार का आज यानी 5 फरवरी का विधानसभा में फ्लोर टेस्ट है. इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी असेंबली में पहुंचे और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि हमारी सरकारी गिराने की कोशिश की जा रही है. हेमंत सोरने ने कहा,"31 जनवरी की रात को देश में पहली बार किसी सीएम को गिरफ्तार किया गया और मेरा मानना ​​है कि इस घटना में राजभवन भी शामिल था."

मैंने अभी हार नहीं मानी है: हेमंत सोरेन

सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, 31 जनवरी को लोकतंत्र के इतिहास में सबसे काला दिन था. मुझे लगता है कि इस घटना को अंजाम देने में राजभवन भी शामिल है. उस रात को जो हुआ वह उससे आम लोग भी चौंक गए थे. उन्होंने आगे कहा कि मैं आदिवासी समाज से आता हूं, इसलिए मुझे निशाना बनाया गया है. पहली ऐसा हुआ है कि जब किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी हुई है. लेकिन मैंने अभी हार नहीं मानी है. 

आदिवासी और दलितों के खिलाफ नफरत फैलाई जा रही है

पूर्व मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि देश में आदिवासी और दलितों के प्रति नफरत फैलाई जा रही है, ताकी हमें वापस जंगल में भेजा जा सके.... उनका बस चले तो हमें जेल में ही भेज दे. मैं आंसू नहीं बहाऊंगा... उन्हें आने वाले समय के लिए संभालकर रखूंगा. मैं देखना चाहता हूं कि वह किस तरीके से साबित करते हैं कि वह जमीन मेरे नाम पर है. उन्होंने कहा कि सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स जैसी संवेदनशील संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है. देश में 12 लाख करोड़ का चूना लगाकर भागने वाले लोगों का यह बाल तक बांका नहीं कर पाए. 

calender
05 February 2024, 12:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो