I-N-D-I-A: विपक्षी दल की बैठक से पहले AAP ने की केजरीवाल को पीएम उम्मीदवार बनाने की डिमांड, बताए कारण 

केजरीवाल को पीएम उम्मीदवार बनाने के पीछे भी कई दलीलें दी गईं और यह भी बताया गया अगर वह देश के प्रधानमंत्री बन जाएंगे तो क्या होगा.

Akshay Singh
Akshay Singh

I-N-D-I-A: 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में विपक्षी गठबंधन I-N-D-I-A की बैठक होनी है जिसके लिए कई नेता वहां पहुंचने लगे हैं. लेकिन बैठक से पहले ही आम आदमी पार्टी की तरफ से बड़ी डिमांड रख दी गई है. आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर देना चाहिए. आप नेता गोपाल राय ने भी यही कहा कि उनकी पार्टी चाहती है कि केजरीवाल को विपक्ष की तरफ से पीएम उम्मीदवार बनाया जाए. 

केजरीवाल को पीएम उम्मीदवार बनाने के पीछे भी कई दलीलें दी गईं और यह भी बताया गया अगर वह देश के प्रधानमंत्री बन जाएंगे तो क्या होगा. 

मीडया एजेंसी एनआई से बात करते हुए आप प्रवक्ता प्रियंका ने कहा "अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें. इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है. फ्री पानी, फ्री शिक्षा, फ्री बिजली, महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा, फिर भी उन्होने मुनाफे का बजट पेश किया है. वह लोगों के मुद्दे उठाते हैं और एक चुनौतीकर्ता के रूप में उभरते हैं"

आम आदमी पार्टी की तरफ से बताया गया कि केजरीवाल को पीएम पद का उम्मीदवार इसलिए बनाया जाना चाहिए क्योंकि दिल्ली में मंहगाई सबसे कम है. दिल्ली ऐसा राज्य है जहां फ्री पानी, फ्री शिक्षा, फ्री बिजली, महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा, बुजूर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा आदि की सुविधा है. 

आप चाहती है कि आने वाला चुनाव दिल्ली मॉडल और केजरीवाल की कार्यशैली के आधार पर लड़ा जाए. इसी वजह से उनकी तरफ स कहा गया कि अरविंद केजरीवाल जनता के मुद्दे उठाते हैं और केजरीवाल के पास इकोनॉमिक विजन है. 

calender
30 August 2023, 02:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो