India-Canada row: अगर कोई भारत को तोड़ने की कोशिश करेगा, तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा- भारत-कनाडा विवाद पर बोले MS बिट्टा

India-Canada row: अब भारत-कनाडा विवाद पर अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी मोर्चा के अध्यक्ष एमएस बिट्टा का ने कहा है कि, "अगर कोई भारत को तोड़ने की कोशिश करेगा, तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

India-Canada row:  कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी आंतकी निज्जर की हत्या में भारत का हाथ बताया है जिसकी वजह से भारत और कनाडा इन दोनों देशों को बीच तनाव बढ़ता दिखाई दे रहा है. आपको बता दें कि कनाडा के विदेश मेलानी जोली ने भारत के एक शीर्ष डिप्लोमैट को निष्कासित करने की घोषणा की. 

जिसके बाद भारत सरकार ने एक्शन लेते हुए कनाडा के एक सीनियर राजनयिक को पांच दिनों के अंतर देश को छोड़ने का कह दिया. जैसा की आप जानते होंगे कि निज्जर की इसी साल 18 जून को ब्रिटेन में एक गुरुद्वारे के सामने बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

अब भारत-कनाडा विवाद पर अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी मोर्चा के अध्यक्ष एमएस बिट्टा का ने कहा है कि, "अगर कोई भारत को तोड़ने की कोशिश करेगा, तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कनाडा सरकार वोटों के लिए खालिस्तानियों का समर्थन कर रही है. 

आगे उन्होंने कहा कि, "खालिस्तान कभी नहीं था बना और हम इसे कभी बनने नहीं देंगे. मैं उन मुट्ठी भर लोगों को बताना चाहता हूं कि यह आज का भारत है. हम यह बर्दाश्त नहीं करेंगे कि पाकिस्तान के इशारे पर हमारे सिख समुदाय को खराब रोशनी में दिखाया जा रहा है."

calender
19 September 2023, 09:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो